Saturday 23 June 2018

दुमका 23 जून 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 329 
उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार ने जरमुण्डी प्रखण्ड अवस्थित पी4 स्टेशन परिसर में अवस्थित कोकून सेन्टर का निरक्षण किया एवं  चल रहे कार्यो का अवलोकन किया। उन्होंने संरक्षित बीजागार में जाकर संरक्षित बीज का भी अवलोकन किया। 
उन्होंने भवन प्रमण्डल के कार्यपालक अभियंता को निदेश दिये कि यहॅंा अवस्थित सभी भवनों का रंग रोगण आकर्षक तरीके से करायें,पेंटर के माध्यम से तसर से सम्बंधित विभिन्न पहलुओं से जैसे ककून,लार्वा,नर मादा मॅंाथ डी0 एफ0 एल0 बीज परीक्षण का चित्रकारी भी दीवारों पर आकर्षक ढंग से करायें। उपायुक्त एवं उपविकास आयुक्त ने पेय जल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता को परिसर में डीप बोरिंग कराने का निर्देश दिया। विधुत विभाग के सहायक अभियंता को बिजली कनेक्शन देने का निर्देश दिया। उपविकास आयुक्त ने स्कूली बच्चों को इस परिसर का भ्रमण कराने का निर्देश दिये। स्थानिय माननीय विधायक श्री बादल पत्रलेख ने विधायक निधि से परिसर में पी0 सी0 सी0 रोड बनवाने की घोषणा की। 
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी राकेष कुमार, सहायक उद्योग निदेशक (रेशम) दुमका श्री सुधीर कुमार सिंह, परियोजना पदाधिकारी मो0 खादीम अतिक,जिला परिषद सदस्य, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी,अंचल अधिकारी,सिविल सर्जन,एवं आरक्षी निरीक्षक आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment