Tuesday 5 June 2018

दुमका 05 जून 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 295 
विष्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर परिसदन दुमका से सिदो कान्हू मुर्मू विष्वविद्यालय, दुमका द्वारा प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। उपायुक्त मुकेष कुमार तथा कुलपति ने हरी झंडी दिखाकर प्रभात फेरी को विदा किया। हाथ में पर्यावरण बचाओ से संबंधित तख्तियां लेकर विष्वविद्यालय के बच्चों द्वारा शहर के विभिन्न चैक चैराहों का भ्रमण कर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया।
इस अवसर पर उपायुक्त मुकेष कुमार ने कहा कि लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक होना होगा। अगर आज हमारे समाज के लोग जागरूक नहीं होंगे तो आने वाला समय बहुत ही भयावह होगा। हम सभी को आज से ही अपनी भावी पीढ़ि के बारे में सोचने की जरूरत है। उन्होंने जिले के नागरिकों से अपील की कि यह प्रण लें कि  प्लास्टिक का उपयोग किसी भी कीमत पर नहीं करेंगे। लोगों को भी उपयोग ना करने के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि बाजार जाते वक्त अपने साथ कपड़ा, जूट, कैनवास, नायलान और कागज के बैग रख लें ताकि हमें प्लास्टिक की जरूरत ही ना पड़े।
इस अवसर पर निदेषक एनईपी विनय कुमार सिंकू, निदेषक डीआरडीए दिलेष्वर महतो, जिला पंचायती राज पदाधिकारी षिवनारायण यादव, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी सैयद राषिद अख्तर, सहायक निदेषक रेषम सुधीर सिंह सहित विष्वविद्यालय के प्रोफेसर एवं छात्र छात्रायें उपस्थित थे। 


No comments:

Post a Comment