Wednesday 27 June 2018

दुमका 27 जून 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 339 
 जरमुण्डी प्रखंड के चोरखेदा पंचायत भवन में चल रहे  तीन दिवसीय सीएलटीएस प्रशिक्षण के दौरान बनवारा पंचायत के ग्राम परिपा के सभी टोलों में, प्रशिक्षण ले रहे 55 प्रशिक्षणार्थी के द्वारा टोली बनाकर विभिन्न टोलों में मारनिंग फोलोआॅप का कार्यक्रम किया गया। 
 प्रशिक्षकों के द्वारा खुले में शौच से मुक्ति के लिए पूरे गांव के चारों तरफ निगरानी समिति के माध्यम से महिला, पुरूष एवं बच्चे ने रैली कर खुले में शौच न करने का बीड़ा उठाया और गांव के सभी ग्रामीणों ने एकमत होकर यह शपथ लिया की पांच दिनों के अंदर यह गांव खुले से शौच मुक्त गांव बनेगा। 
 मौके पर प्रशिक्षक जनार्दन ठाकुर, भादो मंडल, मुकेश कुमार एवं सभी प्रशिक्षणार्थी मौजूद थे।
-------------------------------------------------------------
मसलिया प्रखण्ड के विकास भवन में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, मनरेगा की विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया जिसमें 30 जून 2018 को बेसलाइन के आधार पर प्रखण्ड को खुले में शौच मुक्त किया जा सके इसके लिए सभी प्रखण्ड कर्मी को आदेश दिए। बैठक में बीपीओ, जेई, सभी पंचायत के पंचायत सचिव , रोजगार सेवक, प्रधानमंत्री आवास के कोडिनेटर एवं ैठड(ळ) से अनुप कुमार रूज उपस्थित थे।
-------------------------------------------------------------
स्वच्छता सहयोग अभियान के तहत रामगढ़ प्रखंड के गंगवारा पंचायत भवन में स्वच्छता सभा का आयोजन किया गया। सभा के दौरान लाभुकों को शौचालय के उपयोग एवं स्वच्छता के विभिन्न आयामो के बारे में विस्तार से बताया गया। 
इस दौरान बीसी रामगढ़, जेई पीएचडी, मुखिया, पंचायत सचिव एवं बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment