Thursday 21 June 2018

दुमका 21 जून 2018     
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 321
इंडोर स्टेडियम दुमका में चुतर्थ अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग शिविर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समाज कल्याण मंत्री डाॅ लुईस मरांडी ने द्वीप प्रज्जवलित कर योग शिविर कार्यक्रम कीे विधिवत शुरुआत की।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए समाज कल्याण मंत्री डाॅ लुईस मरांडी ने कहा कि योग जीने की कला सिखाती है। उन्होंने कहा कि बिना दवा के भी आप योग के माध्यम से निरोग रह सकते है। प्रतिदिन वक्त निकाल कर अपनी दिनचर्या में योग को जोड़ने का कार्य करें। योग की महत्ता को समझे तथा लोगों को भी योग के लिए प्रेरित करें। इससे आपके जीवन में बदलाव आयेगा।

इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि योग दिमाग, शरीर और आत्मा को एक साथ जोड़ता है। योग समाज को जोड़ने का कार्य करता है। उन्होंने सभी से अपील की कि सिर्फ आज ही नही प्रतिदिन योग को अपने जीवन का अंग बनाये।

पतंजलि के प्रशिक्षिकों ने योग शिविर कार्यक्रम का विधिवत रुप से संचालन किया एवं उपस्थित लोगों को योगाभ्यास कराया।

इस कार्यक्रम में समाज कल्याण मंत्री डाॅ लुईस मरांडी के साथ उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार, उप विकास आयुक्त वरुण रंजन, जिले के सभी अधिकारी, प्रशिक्षक के रुप में पतंजलि (भारत स्वाभिमान) के जिला संयोजक सूरज कान्त मंडल, सुभद्रा कुमारी, मनोरमा कुमारी, पुरुषोत्तम दर्वे, संतोश कुमार, प्रषांत कुमार, धनज्जय, पुनम भगत, रेखा देवी, मनोज कुमार, अमन कौशल कुमार, रमेश कुमार, विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्रायें तथा बड़ी तादाद में स्थानीय लोग आदि उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment