Friday 15 June 2018

दुमका 15 जून 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 311 
उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार की अध्यक्षता में जिला परिषद के सदस्यों की बैठक हुई। बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष जोयेस बेसरा एवं उपाध्यक्ष असीम मंडल सहित सभी सदस्य उपस्थित थे। उपायुक्त ने कहा कि सरकार द्वारा जरूरतमंदों को अनाज उपलब्ध कराया जा रहा है। इस संबंध में जिला प्रषासन पूर्णतया प्रयासरत है कि प्रत्येक जरूरतमंद को अनाज उपलब्ध हो सके। उन्होंने सभी सदस्यों से कहा कि अनाज ना मिलने की कोई भी षिकायत हो तो उसकी सूचना जिला प्रषासन को अविलम्ब दें।
उन्होंने कहा कि जिला प्रषासन सरकार की योजनाओं को जनजन तक पहुंचाने के लिए निरंतर कार्यरत है। इसमें बिचैलिये कि कोई भूमिका नहीं है। योजनाओं के कार्यान्वयन में अगर कोई एक रु0 की भी राषि लाभुक से मांगता है तो संबंधित व्यक्ति के विरूद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी। आवास योजना, शौचालय निर्माण योजना सभी जरूरत मंदों को मिले इसके लिए आप सभी अपने स्तर से कार्य करें।
उपायुक्त ने कहा कि पेयजल की समस्या को जिला प्रषासन दूर करने के लिए सतत प्रयत्नषील है। सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराया जाय। स्कूल में अगर शौचालय की व्यवस्था ना हो तो इसकी सूचना जिला प्रषासन को दी जाय। अपने विकास निधि से विद्यालयों में हेन्ड वाॅसिंग यूनिट लगाने का भी कार्य करें।
उन्होंने संबंधित अधिकारी को निदेष दिया कि सभी मुखिया को पत्र के माध्यम से यह सूचना दी जाय कि पंचायत भवन के सुसज्जीकरण का कार्य किसी कीमत पर 14वंे वित्त आयोग की राषि से ना किया जाय। उन्होंने संबंधित अधिकारी को यह भी निदेष दिया कि एक सप्ताह के अन्दर एलईडी बल्ब तथा लाईट की आपूर्ति सुनिष्चित करें तथा जिला परिषद को भी एलईडी लाईट उपलब्ध करायें। इस दौरान सभी जिला परिषद सदस्यों ने अपनी अपनी समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया। उपायुक्त ने कहा कि आपकी समस्याओं का निदान यथाषीघ्र नियमानुसार किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment