Tuesday 26 June 2018

दुमका 26 जून 2018     
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 334
 उपायुक्त मुकेश कुमार के कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में उपायुक्त ने लोगों की समस्याओं को सुना। उपायुक्त ने कहा कि अधिकारी एवं कर्मी लोगों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास करें, ताकि जिला प्रशासन के प्रति उनका विश्वास बना रहे। उन्होंने कहा कि प्रखंड स्तर के भी अधिकारी लोगों की अधिक से अधिक समस्याओं को दूर करने का प्रयास करें।
जनता दरबार में प्रधानमंत्री आवास योजना, बैंक से संबंधित मामले, वृद्धा पेंशन, जमीन से संबंधित मामलों से लोगों ने अवगत कराया। उपायुक्त मुकेश कुमार ने टेलेफोन के माध्यम से अधिकारियों को तुरंत मामलों को निष्पादित करने का निदेश दिया।  उपायुक्त ने शिकायतकर्ताओं से कहा कि अगर आपकी समस्या दूर नहीं होती है तो इसकी सूचना तुरंत उचित माध्यम से मुझे दें आपकी हर परेशानियों को दूर किया जाएगा।

उपायुक्त के आदेश पर बीडीओ ने की कार्यवाही...

जामा प्रखंड के सरसाबाद पंचायत के महारो गांव की निराशी पुजहरिन, पति स्व जोसेफ पुजहर के घर जाकर प्रखंड विकास पदाधिकारी डा० शिशिर कुमार सिंह अपने टीम के साथ स्थल पहुंच कर पीड़िता को 1 पैकेट चावल प्रदान किया गया एवं प्रधानमंत्री आवास योजना का जीयो टेग भी ऑन द स्पॉट किया गया। इस दौरान राशन कार्ड के लिए निराशी पुजहरिन आनलाइन आवेदन कर दिया गया। निराशी पुजहरिन ने उपायुक्त दुमका को अपनी समस्याओं से अवगत कराया था। जिसपर उपायुक्त ने दूरभाष पर प्रखंड विकास पदाधिकारी को त्वरित कार्रवाई हेतु निदेश दिया।
इस अवसर पर प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी हरेकृष्ण देव, एसबीएम के समन्वयक बिकास मिश्रा, प्रधानमंत्री आवास योजना के समन्वयक दिनेश कुमार गुप्ता आदि उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment