Friday 13 September 2019

दिनांक-11 सिंतबर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1485

पुलिस अधीक्षक, दुमका वाई एस रमेश के नेतृत्व में विवेकानन्द चौक पर वाहनों की सघन जाँच की गयी। उक्त जाँच में हेलमेट , सीटबेल्ट, लाईसेंस तथा इन्श्योरेंस की जाँच की जा रही थी। जाँच में सरकारी वाहनों के चालकों से भी जुर्माना वसुल किया गया। लोगों को नए जुर्माने के बारे में भी बताया गया। जाँच के दौरान कूल 119 दोपहिया वाहनों तथा 63 चार पहिया वाहनों की जाँच की गई। जाँच में 39 दो पहिया वाहन तथा 05 चार पहिया वाहनों के चालकों से कूल 74000/- रुपये जुर्माना वसुल किया गया।
पुलिस अधीक्षक के अनुसार ये आम जनों की सुरक्षा के लिए बनायी गयी व्यवस्था है। लोगों को बढ़ती हुई दुर्घटनाओं को देखते हुए स्वयं सजग होने की आवश्यकता है। उनके अनुसार लोगों को जुर्माने के डर से नहीं बल्कि एक जिम्मेदार नागरिक तथा अपने परिवार के एक जिम्मेदार सदस्य होने के नाते सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए। परिवार के किसी एक सदस्य के दुर्घटना होने के कारण पूरा परिवार प्रभावित हो जाता है। अतः सजग होवें, तथा सुरक्षित रहें। 
जाँच अभियान में साईबर डी.एस.पी. राम समद, टाउन थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार, मोटर यान निरिक्षक बुद्धिनाथ चौधरी, जिला परिवहन कार्यालय के लिपिक नन्द कुमार, सड़क सुरक्षा के क्रांति किशोर उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment