Tuesday 14 November 2017

दुमका 14 नवम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 646 
बिचैलियों के चंगुल में ना आयें...
- मुके कुमार, उपायुक्त, दुमका
सरकार की योजना सिर्फ आपके लिए है आपको सरकारी योजनों के लाभ लेने से कोई नहीं रोक सकता हर जरूरत मंद को सरकार की योजनाओं का लाभ अवष्य मिलेगा। बिचैलियों के चंगुल में ना आयें। उक्त बातें दुमका के उपायुक्त मुके कुमार ने गृह प्रवे कार्यक्रम के दौरान लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति आवास योजना के निर्माण में आगर आपसे पैसे मांगता हो या फिर आवास योजना पूर्ण ना होने देने की बात कहता हो तो इसकी सूचना तुरंत मुझ तक पहुंचायें। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति आपके हक को नहीं छीन सकता। अपने घरों में शौचालय निर्माण अवष्य करायें। उपायुक्त ने कहा कि उज्जवला योजना के तहत सभी लाभुकों को गैस सिलेण्डर दिया जायेगा। दुमका जिला के सभी प्रखंडों में गृह प्रवे कराया गया आज कुल 423 घरों का गृह प्रवे हुआ।        
दुमका जिला के विभिन्न प्रखंडों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गृह प्रवेश कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस योजना के तहत षिकारीपाड़ा प्रखंड के 212 आवास बनाने का लक्ष्य था जिसमें 57 आवास में गृह प्रवे कराया गया। गृह प्रवे कार्यक्रम के दोरान 7 घरों में दुमका के उपायुक्त मुके कुमार ने गृह प्रवेश कराया। दो लाभुकों को आवास योजना के तहत चाबी दिया गया तथा दो लाभुक जिन्होने पूर्व में साज-सज्जा के साथ गृह प्रवेष किया था साथ ही उनके घरों में शौचालय आदि की व्यवस्था थी ऐसे लाभुक को गैस सिलेण्डर दिया गया। साथ ही रानेष्वर प्रखंड के गोविन्दपुर पंचायत के डिगुली में 662 आवास निर्माण का लक्ष्य रखा गया था। जिनमें से 605 आवास की छत ढलाई पूर्ण कर ली गई है। 51 लाभुकों को गृह प्रवे कराया गया। दुमका के उपायुक्त मुके कुुमार ने 3 लाभुकों को गृह प्रवे कराया। 
षिकारी पाड़ा तथा रानेष्वर प्रखंड में गृह प्रवेष के अवसर पर उपायुक्त दुमका के साथ उप विकास आयुक्त, डायरेक्टर नेप तथा संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचल अधिकारी, मुखिया एवं स्थानीय जनप्रनिधि आदि उपस्थित थे।  





No comments:

Post a Comment