Wednesday 8 November 2017

दुमका 08 नवम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 634 
  दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 की तैयारियों के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में दुमका का प्रदर्षन सबसे बेहतर हो इसके लिए कार्य करने की जरुरत है।  
उन्होंने कहा कि डोर टू डोर कूड़ा उठाओ को लागू किया जायेगा। लोगों को जागरुक करने की जरुरत है। सूखा और गीला कचरा के प्रति लोगों को जागरुक होना होगा।
बैठक में उन्होंने कहा कि शहर की सफाई दो पालियों में की जाए ताकि रात की सफाई के पश्चात सुबह सवेरे लोगों को पूरा शहर साफ सुथरा दिखाई दे। उन्होंने कहा कि कूड़ा कचरा फैलाने वाले लोगों पर ऑन द स्पॉट फाइन काटा जाए। स्वच्छता ऐप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का निष्पादन त्वरित किया जाय।
उन्होंने कहा कि दमकता दुमका कं्र्रसपदह दुमका बनाने के लिए सभी को जागरुक होना होगा। अच्छा कार्य करने वाले सफाई कर्मी ट्रेक्टर ड्राइवर आदि को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों को सेफ्टी शू, दस्ताना आदि उपलब्ध कराया जाय ताकि उनकी कार्य क्षमता में वृद्धि हो सके। चैक चैराहों के सौदर्यीकरण का निर्देश उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को दिया। उन्होंने कहा कि बस पड़ाव, सब्जी मंडी, रेलवे स्टेशन पर हमेशा साफ सफाई रहे इसका ध्यान रखा जाय।
बैठक में प्रषिक्षु आई ए एस विषाल सागर, नगर पार्षद अध्यक्षा अमिता रक्षित, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पार्षद संतोष कुमार चैधरी आदि उपस्थित थे।





No comments:

Post a Comment