Thursday 23 November 2017

दुमका 23 नवम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 661
जरमुण्डी प्रखंड अन्तर्गत वासुकिनाथधाम बाजार में अगलगी की घटना का पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा जायजा लिया गया। प्रथम द्रष्टया यह पता चला है कि सिलेन्डर फटने के कारण यह अगलगी की घटना हुई है। इस अगलगी में 20 दुकानें क्षतिग्रस्त हुई है तथा तीन लोग आंशिक रूप से घायल हुए हैं। अंचल अधिकारी को यह निदेश दिया गया कि अगलगी की घटना से हुई क्षति का आंकलन का रिपोर्ट अविलम्ब प्रस्तुत करेंगे ताकि नियमानुसार जल्द से जल्द मुआवजा दिया जा सके। वासुकिनाथ नगर पंचायत क्षेत्र में स्थाई अग्निशमन केन्द्र स्थापित करने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा जायेगा। नगर पंचायत वासुकिनाथ क्षेत्र को ‘‘नो-क्रैकर जोन’’ घोषित किया जायेगा ताकि भविष्य में किसी प्रकार की आग लगने की घटना को रोका जा सके। सभी दुकानदारों को यह निदेश दिया गया कि अपने अपने दुकानों में कमर्शियल सिलेन्डर का ही उपयोग करें। घरेलु सिलेन्डर का उपयोग करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। समय समय पर जिला प्रशासन के द्वारा इसकी नियमित जांच कराई जायेगी। 
सभी दुकानदारों को निदेश दिया गया कि अपने अपने दुकानों में अग्निशमन यंत्र लगायें। अग्निशमन विभाग के द्वारा इस संबंध में प्रशिक्षण दिया जायेगा। 
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी दुमका, अंचलअधिकारी जरमुण्डी, प्रखंड विकास पदाधिकारी जरमुण्डी आदि उपस्थित थे।  

No comments:

Post a Comment