Thursday 30 November 2017

 30 नवम्बर 2017  
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 677 

दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने रानेश्वर प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के उपस्थिति पंजी एवं बायोमैट्रिक्स उपस्थिति की जांच की। जांच के दौरान उन्होंने कहा कि बायोमैट्रिक्स उपस्थिति सभी को बनाना अनिवार्य है। बायोमैट्रिक्स उपस्थिति नहीं बनाने से वेतन में रोक लगा दी जायेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री अवास योजना के कार्य  में धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त की तथा शीघ्र कार्यों में तेजी लाने का निदेश दिया ताकि निर्धारित लक्ष्य को ससयम पूरा किया जा सके। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित भुगतान की जानकारी ली तथा निदेश दिया कि राशि का किस्त रिलिज करने में विलम्ब ना करें। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी को बंद पड़े योजनाओं से संबंधित शेष राशि को प्रत्यर्पित करने का निदेश दिया। उन्होंने अंचल कार्यालय के नाजीर को सप्ताह भर के अन्दर कैष बुक अद्यतन करने का निदेश दिया। उन्होंने मनरेगा के कार्यों की भी जानकारी ली तथा कार्य में तेजी लाने का निदेश दिया।  
दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाये जा रहे आवास की धीमी गति पर सुखजोरा, तालडंगाल, वृंदावनी और कुमरदाहा पंचायत के पंचायत सेवक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निदेश दिया। प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के पदाधिकारी तथा कर्मचारी प्रखंड मुख्यलाय में रहने का निदेष दिया। प्रखंड में नही रहने वाले पर कड़ी कारवाई की जायेगी।
औचक निरिक्षण के दौरान अनाधिकृत रुप से अनुपस्थित कर्मियों एवं सुपरवाईज से स्पष्टिकरण तथा आवश्यक कार्रवाई करने का निदेश कार्यालय प्रधान को दिया।

No comments:

Post a Comment