Monday 13 November 2017

दुमका 13 नवम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 644 
दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में जिला तकनीकी पदाधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता की अनुपस्थिति पर संबंधित अधिकारी को निदेश दिया कि उनके ऊपर विधिसम्मत कार्रवाई की जाए। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निदेश दिया कि 18 नवंबर 2017 को बासुकीनाथ में आयोजित बैठक में सभी अधिकारी एवं अभियंता उपस्थित रहें। उपायुक्त ने भवन निर्माण विभाग के अधिकारियों को निदेश दिया कि कार्य में तेजी लाया जाए। उन्होंने कहा कि 11 नवंबर 2016 को पायलट ट्रेनिंग सेंटर का कार्य पूरा करना था लेकिन संवेदक द्वारा अब तक कार्य पूरा नहीं किया गया है संवेदक के विरुद्ध विधि सम्मत कार्यवाई करने का निदेश संबंधित अधिकारी को दिया। उपायुक्त ने भू राजस्व विभाग के अधिकारियों को निदेश दिया कि जल्द से जल्द सभी पेडिंग कार्य पूरा किया जाए। अपर समाहर्ता को 7 दिनों के अंदर जमीन चिन्हित कर कार्य प्रारंभ करने का निदेष दिया। उपायुक्त ने कल्याण विभाग के अधिकारियों को निदेश दिया कि सारे पेंडिंग कामों को जल्द से जल्द पूरा करें अगर आवंटन की कमी हो रही है तो इसकी सूचना लिखित रूप में विभाग को दें। 
उपायुक्त ने अधिकारियों को निदेश दिया कि छोटे-छोटे योजनाओं के कार्य में कोताही ना बरते तथा कार्य में तेजी लायें ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। समयावधि पर सारा कार्य पूरा किया जाए किसी भी कीमत पर समय अवधि का विस्तार नहीं किया जाएगा। 
उपायुक्त ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निदेश दिया कि वासुकीनाथ में संवेदक को ब्लैक लिस्ट किये जाने की जानकारी विभाग के सचिव को भेजी जाय। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निदेश दिया कि शिव पहाड़, खूंटाबांध, पांडेश्वर नाथ, लखीकुंडी में तालाब का जीर्णोद्धार का कार्य जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने कहा कि षिव पहाड़ में बाउंड्री वॉल के काम को 10 दिनों के अंदर पूरा करें। खूंटाबांध में चबूतरा का निर्माण आदि का कार्य शीघ्र पूरा करे। उन्होंने कहा कि दुमका को एक बेहतर पर्यटक स्थल बनाने के लिए आप सभी से एक बेहतर कार्य की उम्मीद है। उन्होंने लखीकुंडी स्थित तालाब के जीर्णोद्धार के लिए संबंधित अधिकारियों को निदेश दिया। उन्होंने कहा कि लखीकुंडी स्थित सिद्धुो-कान्हु पार्क में स्विमिंग पुल निर्माण हेतु प्रोपोजल बनाया जाय। इसके स्विमिंग पुल मे तरह तरह की प्रतियोगितों का आयोजन कराया जा सकता है साथ ही साथ पार्क का भी एक अलग महत्व होगा ।
इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट पर विद्युत की आपूर्ति मसानजोर के लिए विद्युत व्यवस्था आदि के लिए संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा निदेश दिए।
बैठक मे उप विकाश आयुक्त शशिरंजन, आईटीडीए निदेशक शिशीर कुमार सिन्हा एवं संबंधित विभाग पदाधिकारी एवं कर्मचारी आदि उपस्थित थे।      



No comments:

Post a Comment