Wednesday 15 November 2017

दुमका 15 नवम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 649 
 झारखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर धरती आबा भगवान बिरसा मुण्डा की प्रतिमा पर दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने माल्यार्पण की। इस दौरान उनके साथ जिला प्रषासन के कई वरीय अधिकारियों ने भी भगवान बिरसा मुण्डा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि आज का दिन झारखंड राज्य के सभी लोगों के लिए खुषी का दिन है। झारखंड दिन प्रतिदिन विकास की एक नई लकीर खींच रहा है। उन्होंने कहा कि दुमका का भी चैमुखी विकास हुआ है। सरकार की सारी योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहंुचाने का काम जिला प्रषासन पूरी ईमानदारी से निरंतर कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दुमका के विकास के लिए हर कोषिष की जा रही है। दुमका हर क्षेत्र में विकास कर रहा है। पर्यटन के क्षेत्र में दुमका पूरे राज्य तथा देष में अपनी एक अलग पहचान रखता है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब दुमका दमकता दुमका होगा।
इस अवसर पर जिला प्रषासन तथा भारतीय रेड क्राॅस सोसाईटी के दुमका शाखा द्वारा दुमका ब्लड बैंक में रक्त दान षिविर का आयोजन किया गया। दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने षिविर में पहंुचकर रक्त दान किया तथा लोगों से रक्त दान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि रक्त दान महा दान है। आप सभी निःस्वार्थ भाव से रक्त दान करे। आपकी रक्त दान के प्रति सकारात्मक सोच किसी का जीवन बचा सकता है।
इस अवसर पर प्रधान मंत्री आवास योजना के अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों में बने आवास में लाभुकों को गृह प्रवेष कराया गया। रानेष्वर प्रखंड के बिलकंडी पंचायत के षिलाजोरी गांव, जरमुंडी प्रखंड के तेतरिया पंचायत के कुषमाहा गांव तथा षिकारीपाड़ा प्रखंड आदि के लाभुकों को आवास के साज सज्जा के साथ गृह प्रवेष कराया गया।
18 वाँ झारखण्ड राज्य स्थापना दिवस समारोह 2017 के अवसर पर इन्डोर स्टेडियम में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
न्यूज जारी होने तक कार्यक्रम विधिवत रुप से जारी है...
कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त मुकेष कुमार झारखंड आंदोलनकारी एवं आंदोलनकारियों के कुल 41 आश्रितों को सम्मान पत्र देंगे।







No comments:

Post a Comment