Monday 27 November 2017

दुमका 27 नवम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 669
गांव गांव में बहेगी विकास की बयार...
- डॉ लुईस मरांडी, समाज कल्याण मंत्री
मसलिया प्रखंड के हथियापाथर पंचायत के गढ़द्वारा गांव में समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने गढ़द्वारा मध्यम सिंचाई योजना के तहत 166 लाख रुपये प्राक्कलित राशि से योजना के जीर्णोद्धार का शिलान्यास किया ।
इस योजना के माध्यम से गांव-गांव तक पानी पहुंचाया जाएगा जिससे किसानों को बड़ी राहत मिलेगी खेतों तक पानी पहुंचाने में यह योजना एक बड़ी भूमिका अदा करेगा इस योजना के शुरू हो जाने से लगभग 10 से 12 गांव में सिंचाई के लिए पानी पहुंचाया जा सकेगा 10 से 12 गांव की फसलें हरी-भरी रहेंगी ।
इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने कहा कि कोई भी विकास कार्य जन सहयोग के बिना संभव नहीं है। विकास तभी हो सकता है जब स्थानीय लोगों का आम लोगों का सहयोग मिलें। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाएं धरातल पर तथा अंतिम व्यक्ति तक तभी पहुंच सकती है जब सभी लोग जागरुक हो तथा सभी इमानदारी पूर्वक अपने-अपने कर्तव्यों का पालन करें उन्होंने कहा कि आज जो भी विकास हुआ है या दिख रहा है यह सब आपके सहयोग से ही हुआ है। सरकार सभी लोगों को खुशहाल देखना चाहती है आप सभी के खुशी से ही राज्य खुशहाल बनेगा। आज जिस योजना का शिलान्यास किया गया है उससे स्थानीय लोगों को ही लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैंने कई बार इस क्षेत्र का दौरा किया था इस दौरान आप लोगों ने इस योजना के बारे में मुझे बताया तथा अपनी समस्याएं भी बताई थी आपकी समस्याओं को दूर करना तथा आप तक सरकार द्वारा दी जा रही हर सुविधाओं को पहुंचाना हमारा कर्तव्य है। बहुत ही कम समय में इस कार्य के लिए डीपीआर तैयार कर विभाग को भेजा गया था तथा आपकी परेशानियों को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास के नेतृत्व में विकास की बयार पूरे झारखंड में बह रही है। सरकार आप के विकास के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि जन सहयोग से ही कोई भी कार्य पूरा होता है । आपकी हर समस्याओं को त्वरित गति से समाधान के लिए हम लगातार कार्य कर रहे हैं आपकी छोटी से छोटी समस्या का समाधान करना हमारी प्राथमिकता है थोड़ा वक्त जरूर लगेगा लेकिन आप सभी को खुशहाल जीवन जीने का पूरा हक है और इसके लिए हम सभी दिन रात मेहनत कर रहे हैं। 
इस अवसर पर दिनेष दत्ता 20 सूत्री उपाध्यक्ष, पंकज कुमार सहायक अभियंता लघु सिंचाई प्रमंडल, गौरी शंकर यादव 20 सूत्री के सदस्य, निवास मंडल, सुभाष दास, सहदेव मरांडी हथियापाथर पंचायत के मुखिया आदि गणमान्य उपस्थित थे।  


  

No comments:

Post a Comment