Thursday 9 November 2017

दुमका 09 नवम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 635 
दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार की अध्यक्षता में समाहारणालय सभागार में डीएलसीसी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त ने सभी बैंको के समन्वको को निदेष देते हुए कहा कि सभी च्डम्ळच् के आवेदन को 30 नवम्बर 2017 तक पूरा कर लिया जाय अन्यथा सभी बैंको में चल रहे सरकारी खाता को बंदकर दिया जायेगा। आपके बैंको में किसी प्रकार का सरकारी लाभ नही दिया जायेगा।
उपायुक्त ने बताया कि इस वर्ष कुल 75 ऋण देने के स्थान पर अब यह बढ़ाकर 188 कर दिया गया हैं। उन्होंने निदेष दिया कि बैंको में घुम रहे बिचैलिया को हर हाल में खत्म करे।
उपायुक्त ने एसएचजीएस लोन ऐकाउंट पर सभी बैंक को निदेष दिया कि इसे भी ससमय पूरा करे तथा लोन लेने वाले लाभुकों को बैंको से घुमाया न जाय। जो बैंक लोन लेने वाले लाभुकों को घुमाते हैं उस पर विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी।
उपायुक्त ने सभी बैंको के अधिकारियों को निदेष दिया कि मुद्रा लोन के टारगेट को पूरा करे। उन्होंने कहा कि ऐसी कई षिकायतें मिल रही है कि बैंक द्वारा सिक्का नहीं लिया जाता है। उक्त बातों को ध्यान में रखते हुए सभी बैंक स्व घोषणा लगाये कि हमारे बैंक में सिक्का लिया जाता है एवं इसकी तस्वीर मुझे भेजे।
इस बैठक उप विकास आयुक्त दुमका शषिरंजन, प्रषिक्षु आई ए एस विषाल सागर, एल डी एम दुमका, डी डी एम दुमका एवं बैंको के अधिकारी शामिल थे।




No comments:

Post a Comment