Tuesday 28 November 2017

दुमका 28 नवम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 672 
प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को डिजिटली साक्षर किया जा रहा है ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को आॅन लाईन कार्यों में किसी प्रकार की परेषानी ना हो। डिजिटल इंडिया के बाद अधिकांशतः आवेदन आॅनलाईन लिये जा रहे हैं तथा कैशलेस विनिमय में भी बढ़ोत्तरी हुई है। ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी कदम से कदम मिलाकर चलें इसके लिए उन्हें डिजिटली साक्षर करना आवश्यक  हो गया है।  
प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत दुमका जिला के विभिन्न प्रखंडों में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। प्रखंड स्तर से चयनित बच्चों ने जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में भाग लिया। 
उपायुक्त द्वारा जिला स्तरीय पीएमजीदिशा क्विज में सर्वोच्च स्थान पर चयनित प्रतिभागियों +2 राजकीय कन्या उच्च विद्यालय दुमका के शारदा कुमारी (प्रथम स्थान), शाम्भवी आर्या (द्वितीय स्थान), कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय शिकारीपाड़ा के निर्मला किस्कू (तृतीय स्थान) एवं आरकेएचएस सरैयाहाट के दीपक कुमार (तृतीय स्थान) को प्रमाण-पत्र तथा पुरस्कार के रूप में एक-एक मोबाइल फोन का वितरण किया। 




No comments:

Post a Comment