Wednesday 31 July 2019

दिनांक-31 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1192

श्रावणी मेला का 15 वां दिन भी फौजदारी बाबा के नाम रहा। पुरोहित पूजा के बाद 3.30 मिनट पर जलार्पण शुरु हुआ। कांवरियों ने वासुकिनाथधाम में बोल बम के नारों के साथ समां बांध दिया। बुधवार को भी वासुकिनाथ धाम में देर रात से ही श्रद्धालु शिवगंगा के चारो ओर दिखाई दे रहे थे। दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी (भा.प्र.से) पूरी विधि व्यवस्था पर अपनी नजर बनाये हुए थे। उपायुक्त के द्वारा लगातार महत्वपूर्ण दिशा निदेश दिया जा रहा था।जिला प्रशासन के सभी वरीय अधिकारी एवं अधिकारी सिंह द्वार तथा मेला क्षेत्र में उपस्थित दिखे।

श्रावणी मेला के 15 वें दिन कभी जोरदार बारिश तो कभी तपतपाती धूप भी श्रद्धालुओं को बाबा वासुकिनाथ तक पहुँचने से नहीं रोक सकी। रिमझिम फुवारों के बीच श्रद्धालु बाबा पर कतारबद्ध हो कर शांतिपूर्ण ढंग से जलार्पण कर रहे थे। सुरक्षा कर्मी प्रतिदिन की भांति आज भी अपने-अपने कर्तव्य स्थल पर मौजूद थे। श्रद्धालु सही सलामत बाबा पर जलार्पण करें इस बात का पूरा ध्यान सुरक्षा कर्मी द्वारा रखा जा रहा था।

उप विकास आयुक्त सिंह द्वार पर उपस्थित थे...

दुमका के उप विकास आयुक्त वरुण रंजन (भा.प्र.से) सिंह द्वार पर उपस्थित थे एवं पूरे मेला क्षेत्र में हो रही गतिविधि पर अपनी नज़र बनाये हुए थे।सीसीटीवी के माध्यम से वे हर प्रेशर पॉइंट पर नजर बनाए हुए थे। उप विकास आयुक्त द्वारा समय समय पर रुट लाइन।का निरीक्षण भी किया गया एवं अधिकारियों को निदेशित भी किया गया।उन्होंने मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को निदेश दिया कि एक जगह पर श्रद्धालु एकत्रित नहीं हो इसका ध्यान रखा जाय।सभी आपस मे समन्वय बनाकर कर करें।अगर मेला क्षेत्र में कोई भी कमी दिख रही हो तो तुरंत इसकी सूचना संबंधित अधिकारी को दें। 

No comments:

Post a Comment