Friday 26 July 2019

दिनांक-26 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1104
डीसी दुमका के कार्यालय कक्ष में सप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन किया गया। डीसी राजेश्वरी बी ने जनता दरबार मे आये लोगों की समस्याओं को सुना। जिला के विभिन्न प्रखंडों से आए लोगों ने अपनी समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया। जनता दरबार में राशन कार्ड, जमीन मापी से संबंधित, पेंशन से संबंधित शिकायत प्राप्त हुए। उपायुक्त ने सभी शिकायत के त्वरित निष्पादन हेतु संबंधित अधिकारियों को निदेश दिया। उन्होंने मुख्यत छात्रवृत्ति से संबंधित मामले पर विशेष ध्यान दिया। उन्होंने तुरंत जिला कल्याण पदाधिकारी को बुलाकर निष्पादन करने का निर्देश दिया।
उन्होंने लोगों से कहा कि आपकी समस्याओं को दूर करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। जिला प्रशासन विधि सम्मत आपकी हर समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि अपने आसपास के लोगों को भी जनता दरबार के बारे में जानकारी दें। वैसे लोग जो अपनी शिकायत जिला प्रशासन तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं, वैसे लोगों को जागरूक करें ताकि सभी लोगों की समस्याओं को दूर किया जा सके। सरकार आपके लिए योजना बनाती है एवं योजना का लाभ लेना।आपका हक है। उन्होंने कहा कि सारी योजना पारदर्शी तरीके से लागू हो ताकि अधिक से अधिक लोग सरकारी योजनाओं का लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि आप सभी को किसी भी तरह की समस्या हो तो लिखित रूप में सूचित करें।


1 comment:

  1. रामगढ ब्लॉक पहारपुर पंचायेत में बहुत सारा रासन कार्ड pending है पिछला 2 साल से DSO DUMKA का चकर काट रहा है। लकिन अभी तक नहीं मिला है PLEASE RASAN CARD ISSUE करा दिया जाय।

    ReplyDelete