Wednesday 31 July 2019

दिनांक-30 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1173

दुमका जिला में अवैध रूप परिचालित ऑटो तथा मैजिक वाहनों पर जिला प्रशासन की ओर से पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है। श्रावणी महोत्सव में काफी संख्या में श्रद्धालु बसुकिनाथ धाम पहुंच रहे हैं। उनकी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए जिले में अवैध रूप से चल रहे वाहनों पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से जगह जगह पर फ्लैक्स बैनर लगाया जा रहा है। 
जाम से निजात दिलाने के लिए अवैध रूप से चल रहे ऑटो पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। दुमका क्षेत्र के सभी रूटों पर यातायात के नियमों पर खरा उतरने वाले ऑटो ही चलाये जा रहे है। जिला में सिर्फ वैध ऑटो चलने से आम वाहन चालकों को भी काफी राहत मिलेगी। जिला प्रशासन कि ओर से सभी ऑटो चालकों को नियमों के बारे में बता दिया गया है।
अवैध ऑटो के परिचालन को किसी भी परिस्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी रूटों में प्रतिनुक्त पुलिस कर्मियों को भी इस बारे में अवगत कर दिया गया है। जिला में अवैध ऑटो मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बासुकिनाथधाम से जुड़ने वाले कांवरिया मार्गों यथा दुमका से देवघर, नोनीहाट से बसुकिनाथ धाम, दुमका से हंसडीहा तथा बसुकिनाथ से नोनीहाट पथ पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से ऑटो रिक्शा तथा मैजिक वाहन का परिचालन तत्काल प्रभाव से पूर्णतया प्रतिबंधित किया गया है।

No comments:

Post a Comment