Wednesday 31 July 2019

दिनांक-31 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1185

आयुक्त संथाल परगना प्रमंडल विमल जी की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह 2019 की तैयारियों से संबंधित बैठक आयुक्त संथाल परगना प्रमंडल के सभा कक्ष में आयोजित की गई। 
उन्होंने कहा कि माननीया राज्यपाल, झारखण्ड राजकीय समारोह की मुख्य अतिथि रहेंगी। उसी अनुरूप समारोह गरिमामय, भव्य एवं आकर्षक होना चाहिये। आयुक्त ने कहा कि समारोह स्थल पर भव्य पंडाल और बैरिकेटिंग का कार्य 13 अगस्त तक पूरा कर लिया जाए। मंच पर बैठने की व्यवस्था में प्रोटोकाॅल का ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी एवं सिविल अधिकारी सेरेमोनियल ड्रेस में हों। समारोह में आए विशिष्ट अतिथियों के लिए जगह निर्धारित हो तथा उन्हें ससम्मान उनकी निर्धारित स्थान पर बैठाया जाए।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निदेश दिया है कि नगर की साफ-सफाई एवं साज सजावट पूरी प्राथमिकता के साथ की जाए। शहर के सभी चैक चैराहों पर लगे महापुरूषों की प्रतिमा की अंतिम साफ सफाई 14 अगस्त को हो तथा 15 अगस्त को सूर्योदय के साथ सभी प्रतिमाओं पर माल्यार्पण सुनिश्चित किया जाए।
राजकीय समारोह के अवसर पर परिवहन व्यवस्था ठीक ढंग से होना चाहिये। बदले हुए यातायात व्यवस्था का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। पार्किंग की व्यवस्था सही तरीके से करें ताकि समारोह के उपरांत मुख्य अतिथि के जाने के पश्चात सभी अतिथि सुगमता से प्रस्थान कर सके तथा किसी प्रकार की भीड़ या जाम ना लगे। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन भव्य होना चाहिये। 
आयुक्त ने निदेश दिया कि रिहर्सल तथा परेड के दौरान पानी तथा एम्बुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान निर्वाध विद्युत व्यवस्था बहाल की जाय।  
क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेषक प्रभात फेरी तथा विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं को समारोह स्थल तक लाने की व्यवस्था का पर्यवेक्षण करेंगे। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहीद सैनिकों के परिवारों को समारोह में सम्मिलित होने के लिए सम्मान पूर्वक निमंत्रण दिया जाएगा।
इस अवसर पर उपायुक्त दुमका, अपर समाहर्त्ता


No comments:

Post a Comment