Thursday 23 July 2020

दिनांक- 22 जुलाई 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-586

उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक की गई।
बैठक में कोविड-19 के बढ़ते प्रसार के रोकथाम और भविष्य में की जानेवाली तैयारियों की चर्चा की गई।
कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए उपायुक्त द्वारा कोविड अस्पतालों एवं क्वारेंटाइन सेंटर में समुचित व्यवस्था का निदेश दिया गया। उन्होंने कहा कि मैनपावर और सभी जरुरी सर्विसेस पहले की तरह ही उपलब्ध कराते रहे।
मरीजों के लिए बिस्तर, बिजली की सुविधा, सुरक्षा आदि को लेकर भी आवश्यक निदेश दिये गये। उन्होंने सिविल सर्जन को हर दिन 100℅ सैंपल कलेक्शन के लिए कहा।
इसके अलावा बैठक में जिले में जितने भी मॉल, प्रतिष्ठान/संस्थान/इंडस्ट्रीज/होटल/दुकान आदि जो आपदा प्रबंधन अधिनियम के नियमों का अनुपालन नहीं कर रहे हैं उनके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का निदेश दिया गया। बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को बिना पास के प्रवेश नहीं करने दें। चेक पोस्ट से वापस भेज दे। दूसरे राज्यों से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों के चेक पोस्ट पे सीसीटीवी से रखे निगरानी। उन्होंने सभी चेक पोस्ट पर लाइटिंग की बेहतर व्यवस्था करने का निदेश दिया। उपायुक्त ने बताया कि जल्द ही दुमका में कोरोना टैस्टिंग लैब बनकर तैयार होगा। 
उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थिति को देखते हुए सुरक्षा के दृष्टिकोण से साफ सफाई का ख्याल रखें, सावधानी और सतर्कता के साथ-साथ मास्क का उपयोग करें, सामाजिक दूरी का अनुपालन आवश्यक रूप से करें ताकि कोरोना के प्रसार को रोका जा सके। 
बैठक में पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा, जिला परिषद अध्यक्ष जोएस बेसरा, उप विकास आयुक्त डॉ.संजय सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो, सिविल सर्जन अनंत झा एवं अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित है।

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:
--------------------------------------------------
जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404
--------------------------------------------------
झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108
--------------------------------------------------
राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075


No comments:

Post a Comment