Thursday 2 July 2020

दिनांक- 28 जून 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-506

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि झारखंड राज्य में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। दुमका जिले में भी विगत दिनों एक साथ तीन व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए थे। भविष्य में और अधिक तेजी से प्रचार होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। उक्त परिस्थिति में हमें और अधिक सतर्क एवं सजग रहकर कोविड-19 के रोकथाम की कार्रवाई करने की आवश्यकता है। कोविड-19 के संभावित प्रसार के रोकथाम के मद्देनजर आम नागरिकों को नियमित रूप से मास्क एवं सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने हेतु जागरूक किया गया।

इसी क्रम में जिला वासियों को मास्क लगाने तथा सामाजिक दूरी का अनुपालन करने के लिए प्रेरित करने हेतु रोको टोको अभियान चलाया गया। जिसके तहत कई नागरिकों, दुकानदारों एवं संस्थानों को नियमित रूप से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी के साथ कार्य करने हेतु जागरूक किया गया एवं आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने की बात की गई। 

इस संबंध में जिले के प्रत्येक प्रखंड में अभियान चलाया गया। शहरी क्षेत्र जैसे गांधी मैदान, रसिकपुर चौक, दूधानी चौक, एसपी कॉलेज चौक, टिन बाजार चौक इत्यादि कई जगहों पर रोको टोको अभियान चिन्हित दंडाधिकारी के देख रेख में चलाया गया। 

रोको टोको अभियान के तहत जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी ने रानीश्वर प्रखंड अंतर्गत आसनबनी बाजार में मास्क के उपयोग एवं सामाजिक दुरी हेतु लोगों को जागरूक किया। इस अवसर पर रानीश्वर अंचल अधिकारी, उपायुक्त स्टेनो व अन्य उपस्थित थे।

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:
--------------------------------------------------
जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404
--------------------------------------------------
झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108
--------------------------------------------------
राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075




No comments:

Post a Comment