Wednesday 8 July 2020

दिनांक- 4 जुलाई 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-532

कंटेनमेंट जोन में किया जा रहा है सैनिटाइजेशन का कार्य...

कोविड-19 का संक्रमण राज्य सहित जिले में भी बढ़ रहा है।दुमका प्रखंड के पुराना दुमका पंचायत में वर्धमान (पश्चिम बंगाल) से लौटी एक महिला कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के फलस्वरूप भारत सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के आलोक में मरीज के निवास स्थल को केंद्र बिंदु (ईपीआई सेंटर) मानते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन घोषित किया गया है।

पूरब में भातु सोरेन घर से मुकेश शर्मा घर तक,पश्चिम में नागो यादव घर से गोपाल मल्लाह घर तक,उत्तर में गोपाल मल्लाह घर से गोपाल टूडू घर तक तथा दक्षिण में नागो यादव घर से मुकेश शर्मा घर तक बैरिकेडिंग कर कंटेनमेंट जोन बनाया गया है साथ ही सभी निर्धारित एसओपी का पालन भी किया जा रहा है।

उपायुक्त राजेश्वरी बी के निदेश पर सभी कंटेनमेंट जॉन में सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है।इसी क्रम में हिजला रोड में बनाये गए कंटेनमेंट जोन में भी  सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया।पीपीई किट सहित सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए कर्मियों द्वारा सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में निवास करने वाले व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकलें।कोई भी परेशानी हो तो इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दें। कंट्रोल रूम के माध्यम से आपकी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर किया जाएगा।

===========================
कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:
--------------------------------------------------
जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404
--------------------------------------------------
झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108
--------------------------------------------------
राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075



No comments:

Post a Comment