Sunday 12 July 2020

दिनांक- 11 जुलाई 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-551

उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में रोड टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। 
बैठक में उपायुक्त ने विजय पुल, माहारो सड़क, बुइयाजोरी, हंसडीहा सहित अन्य सड़को को मरम्मत कराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। सभी मुख्य मार्गों के गड्ढों को तत्काल भरें। 
नगर को साफ-सुथरा रखने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया गया। उपायुक्त ने कहा जहां भी बैरियर की आवश्यकता है वहां जल्द जल्द बैरियर लगाया जाए। 
उन्होंने कहा कि सभी दुर्घटना संभावित क्षेत्रों का चिन्हितिकरण कर साईनेज लगाया जाए। 
दुमका नगर के अन्दर आए दिन होने वाले सड़क दुर्घटनाओं के मद्देनजर शहर के अन्तर्गत विभिन्न ब्लैक स्पाॅट चिह्नित किये गये हैं। साथ ही पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था को और तत्पर बनाते हुए यातायात को नियंत्रण किया गया है। यातायात से संबंधित महत्वपूर्ण साइनेज लगाया जाए।
यातायात नियमों के अनुपालन हेतु बिना हेलमेट गाड़ी चलाते, मोबाइल फोन का उपयोग करने वाले ,शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले,गति सीमा से अधिक गति से गाड़ी चलाने वाले आदि के चालकों की चालक अनुज्ञप्ति रद्द करने हेतु जिला परिवहन पदाधिकारी को अनुशंसा करने तथा उनके वाहन ज़ब्त कर कोर्ट भेजने की कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने सड़क टास्क फोर्स के सदस्यों को निदेश दिया कि लोगों को मास्क लगाकर वाहन कि चलाने के लिए प्रोत्साहित करें। बैठक में हिट एंड रन मुआवजा से संबंधित चर्चा की गई। उपायुक्त ने निदेश दिया कि हिट एंड रन दुर्घटना के तहत दर्ज मामले को एक सप्ताह के अंदर निपटारा किया जाए।
बैठक में अपर समाहर्ता सुनील कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो एवं अन्य वरीय पदाधिकारी सहित सड़क सुरक्षा टास्क फोर्स के सदस्य क्रान्ति किशोर,अभिषेक,मुस्ताक अली-अध्यक्ष, मनोज कुमार घोष, प्रदीप्तो मुखर्जी, अमरेन्द्र सुमन एवं अन्य उपस्थित थे।

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:
--------------------------------------------------
जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404
--------------------------------------------------
झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108
--------------------------------------------------
राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075


No comments:

Post a Comment