Friday 3 July 2020

दिनांक- 3 जुलाई 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-526

समाहरणालय सभागार में उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में जिला खरीफ टास्क फोर्स की बैठक की गई। बैठक में मुख्य रूप से खरीफ में लगने वाले फसलों के लक्ष्य एवं आच्छादन के विषय पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। वर्षापात पर समीक्षा करते हुए उपायुक्त को बताया गया कि गोपीकांदर एवं रानेश्वर प्रखंड का वर्षा मापी यंत्र खराब हो गया है। उपायुक्त ने सांख्यिकी पदाधिकारी को निर्देश दिया कि राज्य स्तर से समन्वय बनाते हुए वर्षा मापी यंत्र को जल्द से जल्द ठीक कराया जाए। पीएम किसान योजना से संबंधित लाभान्वित किसानों को केसीसी उपलब्ध कराना है। इसके लिए प्रखंड कृषि पदाधिकारी एवं प्रखंड तकनीकी प्रबंधक को निदेश दिया गया कि अपने-अपने प्रखंड के पीएम किसान के लाभुकों को केसीसी दिलाना सुनिश्चित करेंगे। 
इस दौरान बीज वितरण के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। उपायुक्त ने निर्देश दिया कि शीघ्र आवंटित सभी बीजों को लैम्पस के माध्यम से वितरण कराना सुनिश्चित कराएं। 
सॉइल हेल्थ कार्ड योजना अंतर्गत 335 गांवों का चयन किया जाना है। इस संबंध में उपायुक्त द्वारा निर्देश दिया गया कि प्रखंडवार ग्रामो का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उसके अनुसार तीन दिनों के अंदर ग्रामों की सूची एवं अन्य विवरणी जिला को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। जिसे निदेशालय रांची को भेजा जा सके।
जिला सहकारिता पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि सब्जी उत्पादन करने वाले किसानों से सब्जी उच्च मूल्य में लेकर उन्हें लाभ पहुंचाए। जिला मत्स्य पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि जो भी योजनाएं है उनका शीघ्र क्रियान्वयन कराना सुनिश्चित करें।

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:
--------------------------------------------------
जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404
--------------------------------------------------
झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108
--------------------------------------------------
राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075



No comments:

Post a Comment