Thursday 16 July 2020

दिनांक- 13 जुलाई 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-561

उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में आपूर्ति विभाग की समीक्षा बैठक की गई। बैठक के दौरान आपूर्ति विभाग की समीक्षा करते हुये उपायुक्त ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी अल्बर्ट बिलुंग से जिले में जनवितरण प्रणाली के माध्यम से वितरण किये जा रहे राशन की वस्तुतः स्थिति का जायजा लिया। 
इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण में जरूरतमंद एवं असहाय लोगों के बीच राशन सही तरीके से पहुंचे इस दिशा में पदाधिकारी कार्य करें। राशन डीलरों के साथ बैठक कर पदाधिकारी राशन के उठाव एवं वितरण की वस्तुतः स्थिति का जायजा समय-समय पर लेते रहे। वैसे जो लोग गलत तरीके से राशनकार्ड के माध्यम से राशन ले रहे हैं उन्हें चिन्हित करते हुये उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करें।
उपायुक्त ने कहा कि जिला में हजारों की संख्या में लोगों ने अपने राशन कार्ड को स्वेच्छा से सरेंडर किया है। इनकी सराहन करनी चाहिए, और लोगों के बीच एक अच्छा संदेश जाना चाहिए। ताकि और भी लोग स्वयं आगे बढ़कर कार्ड सरेंडर कर सके। सरेंडर किये गये राशन कार्ड के बदले जरूरतमंद लोगों या लाभुकों को चिन्हित करते हुए योजना से आच्छादित करें। डाकिया योजना अंतर्गत सभी पहाड़िया जनजातियों परिवारों को जोड़कर योजना का लाभ पहुंचाए। 
उपायुक्त ने सभी एमओ को निदेश दिया कि हर दिन 10 राशन दुकानों का भौतिक सत्यापन करें। जल्द से जल्द सभी राशन कार्ड में अंकित परिवार के सदस्यों का आधार सीडिंग कराया जाए, ताकि गलत तरीके से बने राशन कार्ड को रद्द किया जा सके। 181 से मिल रही लोगों के शिकायतों का निष्पादन जल्द जल्द किये जाने का निदेश उपायुक्त ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को दिया।

समीक्षा बैठक में परियोजना निदेशक राजेश कुमार राय, जिला योजना पदाधिकारी अरुण द्विवेदी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अल्बर्ट बिलुंग एवं अन्य पदाधिकारी सहित सभी प्रखंड के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी उपस्थित थे।

===========================
कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:
--------------------------------------------------
जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404 
--------------------------------------------------
झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108
--------------------------------------------------
राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075



No comments:

Post a Comment