Wednesday 1 December 2021

दिनांक- 1 दिसंबर 2021 प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1411

 दिनांक- 1 दिसंबर 2021

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1411


सरकार ने घर के द्वार पर आकर वृद्धा पेंशन का लाभ दिया,वास्तव में सरकार को हमारी चिंता है


आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को मिल रहा अधिकार


सरकार को हमारी चिंता है तभी तो घर के द्वार पर आकर सरकार ने मुझे तथा मुझ जैसे कई योग्य लाभुकों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देकर उनके जीवन में एक नया उमंग देने का कार्य किया है।काठीकुंड प्रखंड के रहने वाले इमामुद्दीन अंसारी कहते हैं कि मुझे आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से वृद्धा पेंशन का लाभ दिया गया।इसके लिए मुझे ना किसी कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ा न ही मुझे किसी प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ा।आज मैं और मेरे जैसे कई लोग खुश हैं कि उन्हें सरकार कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए उसका लाभ भी प्रदान किया गया है।


तिथिवार जिले के सभी पंचायत में आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जाना। इस दौरान सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को लगातार दी जाती है।सभी विभाग द्वारा स्टाल लगाकर योजनाओं का लाभ लेने हेतु आवेदन भी प्राप्त किया जाता है। कार्यक्रम में प्राप्त हो रहे आवेदनों की मॉनिटरिंग उपायुक्त के द्वारा की जाती है ताकि सभी लोगों की समस्याओं को निर्धारित समय सीमा में दूर किया जा सके।

===========================

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर: 

--------------------------------------------------

जिला कंट्रोल रूम - 06434-295042,9508250080, 9934414404

--------------------------------------------------

राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075



No comments:

Post a Comment