Tuesday 9 July 2019

दुमका 09 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या -0837

सबकी मनोकामना पूर्ण हो, यही मेरी कामना है...
-श्री रघुवर दास, मुख्यमंत्री, झारखंड सरकार
मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने बासुकीनाथ धाम पहुँचकर राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव 2019 की तैयारियों का जायजा लिया। उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने माननीय मुख्यमंत्री को श्रावणी मेला के दौरान श्रद्धालुओं के लिए की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। 
मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि पूरे 30 दिन तक चलने वाले श्रावणी मेला के दौरान पूरे माह तैयारी एक जैसी रहे। हर जरूरी सुविधायें श्रद्धालुओं को उपलब्ध करायी जाय। श्रद्धालुओं को बेहतर आवासन, पेयजल, स्वास्थ, शौचालय आदि जैसी सभी सुविधाएं बेहतर ढंग से उपलब्ध करायी जाय। उन्होंने कहा कि स्वच्छता का स्तर मेला के दौरान बेहतर रहे इसका ध्यान रखा जाय। देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले श्रद्धालु यहाँ से एक बेहतर संदेश लेकर जाएं। श्रद्धालु सुगमता पूर्वक बाबा का दर्शन कर सकें। उन्हें किसी प्रकार की कोई कठनाई नहीं हो। वे पूरी आस्था के साथ अपने आराध्य की पूजा अर्चना कर सकें इसे ध्यान में रखते हुए सारी तैयारियां की जाय।
मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि श्रद्धालु मेला की स्वच्छता और मेले में प्रतिनियुक्त अधिकारियों, सुरक्षा बल एवं कर्मियों के व्यवहार की चर्चा घर जाने के बाद भी करे ऐसी व्यवस्था रहे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष श्रद्धालुओं की तादाद में वृद्धि हो रही है। श्रद्धालुओं के साथ हमारा व्यवहार हर वर्ष की भांति विनम्र रहे।
उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने मुख्यमंत्री को बताया कि श्रद्धालुओं के लिए टेंट सिटी का निर्माण किया जा रहा है। वातानुकूलित अस्थाई अस्पताल का निर्माण कराया जा रहा है। पूरे रुट लाइन में पेयजल, स्वास्थ शिविर की व्यवस्था श्रद्धालुओं के लिए की जा रही है। श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए भव्य एवं आकर्षक मयूराक्षी कला मंच का निर्माण कराया जा रहा है। उप विकास आयुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन सरकार के निदेश पर सर सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है।




No comments:

Post a Comment