Monday 26 October 2015

दुमका, दिनांक 26 अक्टूबर 2015   प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 409 

आज दिनांक 26.10.2015 को समाहरणालय सभागार में दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने जिला में क्रियान्वित योजनाओं के तकनीकी प्रगति की समीक्षा की।
उपायुक्त ने कहा कि पंचायत निर्वाचन 2015 द्वारा केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का क्रियान्वयन बाधित नहीं होगा। सभी क्रियान्वित योजनाओं को ससमय एवं तीब्रगति के साथ पूर्ण कराया जाय।
उन्होंने श्री स्वपन दे, जिला अभियंता, जिला परिषद, दुमका को निदेष दिया गया कि सेवा निवृति से पूर्व पुराने डी0सी0 विपत्र एवं उपयोगिता प्रमाण पत्र जिला कार्यालय में जमा करा दे तथा योजनाओं को भौतिक एवं वित्तीय रूप से पूर्ण कराये, साथ ही उपायुक्त ने 31 अक्टूबर को सेवा निवृत्त हो रहे श्री दे को उनके उज्जवल भविष्य एवं अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामना दी।
उपायुक्त ने कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, दुमका को सदर अस्पताल के पीछे अवस्थित तालाब की झाड़ी साफ कराने एवं सदर अस्पताल के मेन गेट के पास पार्किंग का वोर्ड लगाने का निदेष दिया गया।
जिला योजना पदाधिकारी, जिला नजारत उप समाहत्र्ता एवं प्रभारी पदाधिकारी, सामान्य शाखा की समिति को डी टाईप एवं ई0 टाईप नव निर्मित आवासीय भवनों का हस्तांतरण कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल, दुमका को करने का निदेष दिया गया।
कार्यपालक अभियंता, पीएचईडी 1 एवं 2 को निदेष दिया गया कि जिले में बंद पड़े चापानलों की मरम्मति  एसआर के तहत कराई जाय एवं नये चापानल हेतु प्रस्ताव तैयार कर आपदा प्रबंधन मद के तहत राषि प्राप्त करने की कार्रवाई की जाय।
उपायुक्त ने सांसद आदर्ष ग्राम योजनास अन्तर्गत चयनित पंचायत रांगा के विकास हेतु तैयार भीडीपी में शामिल योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने पीएचईडी 2 को हरोरायडीह ग्राम जलापूत्र्ति योजना की तकनीकी स्वीकृति शीघ्र प्राप्त कर आवंटन हेतु विभाग से पत्राचार करने का निदेष दिया।  साथ ही श्रमाधीक्षक, दुमका को कौषल विकास योजना के तहत रांगा पंचायत में रोजगार परक प्रषिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न कराने का निदेष दिया।
सभी संबंधित विभागों निदेष दिया गया कि सांसद आदर्ष ग्राम योजना अन्तर्गत भीडीपी में शामिल योजनाओं को शीघ्र प्रारंभ किया जाय तथा जिन योजनाओं हेतु राज्य सरकार से आवंटन की आवष्यकता है वैसी परिस्थ्तिि में अपने अपने विभाग से पत्राचार कर आवंटन प्राप्त किया जाय।
बैठक में उपायुक्त, दुमका के अलावे उप विकास आयुक्त, दुमका चितरंजन कुमार, परियोजना निदेषक, आईटीडीए, दषरथ चन्द्र दास, जिना आपूत्र्ति पदाधिकारी सहित जिले के सभी वरीय एवं तकनीकी पदाधिकारी उपस्थित थे।






No comments:

Post a Comment