Friday 23 October 2015

दुमका, दिनांक 17 अक्टूबर 2015  प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 395 

जितना तपोगे उतना ही निखरोगे - 
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका   
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने आज डंगालपाड़ा राजकीयकृत मध्य विद्यालय के बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बच्चे जितना तपेंगे उतना ही निखरेंगे। जीवन में अच्छा करने के लिए सबकुछ भूलकर तपस्वी के संकल्प की तरह अध्ययन करना होगा। अध्ययन के अनुषासन को सर्वोपरि रखें। रोल माॅडल बनाएँ और स्वस्थ प्रतिस्पद्र्धा करें। 
उपायुक्त ने कहा कि स्वयं को और अपने परिवेष को स्वच्छ बनाने का संकल्प करें। यदि विद्यालय स्वच्छ है तो इसका श्रेय बच्चांे और षिक्षकों को जाता है। तीन माह में ही डंगालपाड़ा विद्यालय का कायाकल्प हो गया इसके लिए श्रीमती सिंहासनी कुमारी प्रभारी प्राचार्या को उपायुक्त ने बधाई दी और कहा कि सेवा निवृत्ति तक अपना हर संभव सहयोग और योगदान जिले को दें।
इस अवसर पर उपस्थित उपायुक्त की पत्नी जया सिन्हा ने सुप्रभात कहते हुए बच्चों से सीधी बात की और कहा कि जीवन में खूब ऊँचा उठो - बेहतर रिजल्ट और साफ-सफाई पर पूरा जोर रहें। बच्चे ही भारत के आनेवाले कल की तस्वीर हैं। संताल परगना के जनसंपर्क उपनिदेषक अजय नाथ झा ने कहा कि देष की उम्मीद हैं ये बच्चे - इनके संस्कारों का इनके मूल्यों के बनने की जगह है विद्यालय। विद्यालय की षिक्षकाओं को निर्धारित पोषाक में देखकर विद्यालय की गरिमा और व्यवस्था का स्तर ज्ञात होता है।
जिला षिक्षा अधीक्षक मसुदी टुडू ने कहा कि बच्चों की षिक्षा और संस्कार निर्माण के प्रति वह प्रतिबद्ध है और अपना ही संभव योगदान दे रहे हैं।
विद्यालय में आयोजित निबन्ध, पेंटिंग आदि प्रतियोगिता के सफल बच्चांे को पुरस्कृत भी किया गया। उपायुक्त ने विभिन्न कक्षाओं में गये और बच्चों से कई प्रष्न पूछे और कई जानकारियां भी दी। उपायुक्त ने बच्चों को स्वच्छता का संकल्प भी दिलाया।
स्वागत सम्बोधन श्रीमती सिंहासनी कुमारी ने किया। इस अवसर पर प्रखंड षिक्षा प्रसार पदाधिकारी, सहायक जिला कार्यक्रम पदाधिकारी पीयुष, ेेेेविद्यालय समिति की अध्यक्षा एलीजाबेथ टुडू, पुष्पालता मरांडी, षांति रंजन, कल्पना मुर्मू, सबीह प्रवीन, वीणा कुमारी आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment