Thursday 8 October 2015

दुमका, दिनांक 03 अक्टूबर 2015   प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 376

भूमि के हस्तांतरण में नियमों का सख्ती से पालन हो।
- एन0 के मिश्रा, आयुक्त संताल पगरना प्रमंडल, दुमका 
आयुक्त संताल परगना प्रमंडल, दुमका श्री एन0के0मिश्रा ने बैठक में भू राजस्व संबंधित मामलों की समीक्षा करते हुए सभी उपायुक्त से कहा कि भूमि हस्तांतरण एक्ट, नियम अनुदेष का कड़ाई से पालन किया जाय। आयुक्त ने यह भी बताया कि संचिका कैसे तैयार की जाय तथा तकनीकी शब्दों की व्याख्या कर बैठक में उपस्थित उपायुक्तों एवं पदाधिकारी और कर्मचारियों को समझाया। किसी भी प्रकार से विचलन नहीं हो यह सुनिष्चित करें तथा विचलन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाय।
आयुक्त ने मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में दिनांक 7 अक्टूबर 2015 को होने वाली बैठक को लेकर विन्दुवार समीक्षा की ओर आवष्यक निदेष दिए। ज्ञात है कि मुख्यमंत्री झारखण्ड श्री रघुवर दास की अध्यक्षता में 7 अक्टूबर 2015 को पूर्वा0 10 बजे मुख्यमंत्री अनुसूचित जनजाति ग्राम विकास योजना का कार्यान्वयन, जिला स्तरीय जनजातीय विकास परिषद का गठन, वन अधिकार अधिनियम के तहत पट्ट्ा वितरण, छात्रवृत्ति एवं साईकिल वितरण की समीक्षा, कोयला खनन से संबंधित मामले, पंचायत चुनाव की तैयारियों से संबंधित, जिला परिषद के अध्यक्षांे को डी0आर0डी0ए0 का अध्यक्ष मनोनीत करने के संबंध में पारित आदेष का अनुपालन, गहन बामपंथ उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सारंडा एक्षन प्लान की भांति विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं की क्रियान्वयन के संबंध में की गई कार्रवाई एवं बालू, स्टोन चिप्स एवं भावन निर्माण सामग्री की उपलब्धता से संबंधित मामलों की समीक्षा की जाएगाी। आयुक्त ने कहा कि बैठक से सम्बन्धित सभी तथ्यों को अपडेट करते हुए रिपोर्ट के साथ बैठक में भाग लें।
बैठक में आयुक्त संताल परगना प्रमंडल के अलावे उपायुक्त, दुमका श्री राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त गोड्डा श्री हर्ष मंगला, उपायुक्त साहेबगंज उमेष प्रसाद सिंह, उपायुक्त जामताड़ा श्री सुरेन्द्र कुमार, उपायुक्त पाकुड़ सुलसे बाखला एवं देवघर अपर समाहत्र्ता श्री भगवान झा तथा संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment