Monday 26 February 2018

दुमका 26 फरवरी 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 107 
उप विकास आयुक्त शषिरंजन के अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में होली पर्व के मद्देनजर शहर के गणमान्य लोगों एवं पदाधिकारियों के साथ एक शांतिसमिति की बैठक आयोजित की गई। इस वर्ष होली शुक्रवार को है और उस दिन जुम्मे का नमाज अदा किया जाता है। बैठक में उप विकास आयुक्त ने जिले में होली पर्व को आपसी सौदार्य के साथ एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाने हेतु पुलिस पदाधिकारी एवं प्रषासनिक पदाधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष दिये। उन्होंने कहा कि होली पर्व आपसी सौहार्द एवं भाईचारे का पर्व है इसे समाज के हर तबके के लोगों के द्वारा उल्लस एवं हर्ष के साथ मनाया जाता है। उन्होंने शांतिपूर्ण एवं सौहार्द के वातावरण में इस पर्व को मनाने हेतु सभी को विषेष सतर्कता बरतने का निदेष दिया। उन्होंने कहा कि असमाजिक तत्वों को चिन्हित कर इनकी गतिविधियों पर नजर रखी जाय। 
बैठक को संबंधित करते हुए एसपी किषोर कौषल ने कहा कि किसी भी प्रकार के भड़काउ सीडी, अडियो नही बजायी जाय। जिससे अशांति का माहौल उत्पन्न हो। ऐसे भड़काउ सीडी, ओडियो को जब्त कर लिया जाय। सभी थाना प्रभारी अपने-अपने थाना अन्तर्गत सभी डीजे साउण्ड सिस्टम वालों के साथ बैठक कर उसे निदेष दें कि डीजे साउण्ड आवाज लिमिट में हो। सोषल मीडिया जो पूरे देष मंे चर्चा का विषय रहा है, के माध्यम से गलत मैसेज प्रसारित कर शांति प्रक्रिया भंग करने का प्रयास किया जाता है पर विषेष ध्यान देने की जरुरत है। उन्होंने पुलिस एवं प्रषासनिक  पदाधिकारियों को सोषल मीडिया पर विषेष ध्यान देने का निदेष दिया तथा अफवाह फैलाने वाले पर सख्त कार्रवाई करने का निदेष दिया। उन्होंने सभी थाना प्रभारी को निदेष दिया कि अवैध शराब बैचने वाले पर विषेष ध्यान रखे साथ ही अवैध शराब की बिक्री ना हो इस बात को भी ध्यान में रखे। उन्होंने गाड़ियो की चेकिंग नियमित रुप से करने तथा किसी भी अप्रिय घटना की जानकारी तुरंत कंट्रोल रुम को देने का निदेष दिया। 
बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी राकेष कुमार ने कहा कि होली का पर्व बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस बार की होली का पर्व शुक्रवार के दिन होने के कारण किसी प्रकार की शांति प्रक्रिया भंग ना हो इस बात की ध्यान रखा जाय। शराब की दुकानें होली पर्व के अवसर पर बन्द रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि कच्ची शराब की बिक्री पर विषेष ध्यान रखा जायेगा ताकि कोई भी व्यक्ति शराब का सेवन कर किसी अप्रिय घटना को अन्जाम ना दे। उन्होंने ने कहा कि अबतक का जो फीडबैक है दुमका में होली का पर्व शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाता रहा है। 
बैठक में उप विकास आयुक्त शषिरंजन के साथ पुलिस अधिक्षक किषोर कौषल, नगर परिषद अध्याक्षा अमिता रक्षित, अनुमंडल पदाधिकारी राकेष कुमार, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, भाजपा के जिला अध्यक्ष निवास मंडल, सभी अंचल अधिकारी, सभी थाना प्रभारी एवं शहर के गणमान्य आदि उपस्थित थे।





No comments:

Post a Comment