Wednesday 21 February 2018

दुमका 21 फरवरी 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 095 
हिजला मेला के छठें दिन हिजला मेला खेलकूद आयोजन समिति द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। पुरुषों के लिए 200 एवं 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महिलाओं के लिए भी 200 मीटर दौड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। तीरंदाजी (आधुनिक) महिला एवं पुरुष के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान निषक्तों की दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ ही निषक्तों की तीन पहिया साईकिल रेस की प्रतियोगिता भी आयोजित किया गया। पुरुषों के लिए भी साईकिल रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महिलाओं के लिए कुष्ती 30-38 ज्ञह प्रतियोगिता का आयोजन की गई। साथ ही महिलाओं के लिए कुष्ती 39-47 ज्ञह प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महिलाओं के लिए कुष्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
पुरुषों के लिए 200 मीटर की दौड प्रतियोगिता ़में आसिक प्रथम स्थान, नरेष मुर्मू द्वितीय स्थान बासुदेव बेसरा तृतीय स्थान पर रहे। पुरुषों के लिए 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में ब्रेन्तिमुस मरान्डी प्रथम स्थान, नारेष हाँसदा द्वितीय स्थान वही नरेष मुर्मू ने तृतीय स्थान पर रहे।
महिलाओं की 200 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में सुजा हाँसदा प्रथम स्थान, अंजनी किस्कु द्वितीय एवं मेरीनीला सोरेन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
तीरंदाजी (आधुनिक) महिलाओं के लिए प्रतियोगिता में विजेता पाण्डेय प्रथम स्थान, मधुमिता बास्की द्वितीय स्थान तथा संगीता हेम्ब्रम तृतीय स्थान पर रही वही तीरंदाजी (आधुनिक) पुरुषों के लिए प्रतियोगिता में राजा सिंह प्रथम स्थान, साइमन सोरेन द्वितीय स्थान एवं पंकज कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
निषक्तों की दौड़ प्रतियोगिता में संतोष प्रसाद साह प्रथम स्थान, रत्नेष झा द्वितीय स्थान एवं बालकिषुन शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही निषक्तों की तीन पहिया साईकिल रेस की प्रतियोगिता में प्रियतम कुमार सिंह प्रथम स्थान तथा बलदेव राय द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
पुरुषों के साईकिल रेस प्रतियोगिता में सारीफुल शेख प्रथम स्थान, हबिबुल शेख द्वितीय स्थान, सानतनु कुमार साह तृतीय स्थान, सोएबुल शेख चैथे स्थान एवं अमरुष हाँसदा ने पाँचवें स्थान प्राप्त किया।
महिलाओं के लिए कुष्ती 30-38 ज्ञह प्रतियोगिता में रीना हेम्ब्रम प्रथम स्थान, रासमुनी मुर्मू द्वितीय स्थान एवं कल्पना टुडू ने तृतीय स्थान पर रही। महिलाओं के लिए कुष्ती 39-47 ज्ञह प्रतियोगिता में जिन्नत आरा प्रथम स्थान, पुजा कुमारी द्वितीय स्थान तथा स्टेनशीला मुर्मू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। महिलाओं के लिए कुष्ती प्रतियोगिता में प्रतीमा बेसरा प्रथम स्थान, निषा टुडू द्वितीय स्थान एवं सरस्वती टुडू तृतीय स्थान पर रही।
सभी विजयी प्रतिभागियों को जिला सहकारिता पदाधिकारी राकेष कुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि विजय कुमार सिंह, खेलकूद के सचिव उमाषंकर चैबे आदि ने नकद एवं प्रषस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।






No comments:

Post a Comment