Tuesday 20 February 2018

दुमका 20 फरवरी 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 092 
दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार की अध्यक्षता में एलडबल्यूई से संबंधित बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि षिकारीपाड़ा, मसलिया, गोपीकान्दर, काठीकुण्ड प्रखंडों में विषेष रूप से कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि विभिन्न जगहों पर साईनेज लगाये जायें। जलापूर्ति योजना पर कार्य करने की आवष्यकता है। गर्मी से पूर्व सभी खराब पाईपों को बदला जाय। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निदेष दिया कि प्राक्कलन बनाकर मुक्तिधाम पथ के कार्य को किया जाय। कई जगहों पर पुलिया की जरूरत है उन्हें भी बनाया जाय। जिला प्रषासन द्वारा बालिजोर के तर्ज पर 10 गांवों का विकास किया जाना है। सभी विभाग आपस में समन्वय बनाकर गांव के विकास के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि एसएचजी की महिलाओं को नर्सिंग होस्पीटलिटी आदि की ट्रेनिंग दी जायेगी। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को निदेष दिया कि गर्मी से पूर्व ट्रांसफर्मर, तार आदि के रिपेयरिंग कार्य पूरा कर लिये जायें ताकि गर्मी में लोगों को परेषानी ना हो। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निदेष दिया कि पंचायत भवनों में टीवी, कम्प्यूटर, खेलने के लिए लुडो, कैरम आदि की व्यवस्था हो ताकि गांव के लोग मनोरंजन भी कर सके। सभी पंचायत भवनों का रंग रोगन कराया जाय। फोकस एरिया के सभी विद्यालयों का भी रंग रोगन कराया जाय। 
उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को निदेष दिया कि अतिक्रमण हटाकर मसानजोर में कुल 20 दुकान बनाये जायें। बैठक में उन्होंने एनआरईपी, भवन निर्माण, लघु सिंचाई के संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निदेष दिये।
बैठक में उपायुक्त मुकेष कुमार, उप विकास आयुक्त शषिरंजन, पथ प्रमंडल दुमका के कार्यपालक अभियंता घनष्याम अग्रवाल एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।  



No comments:

Post a Comment