Sunday 25 February 2018

दुमका 25 फरवरी 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 105 
दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने आज रानेष्वर प्रखंड, बिलकांदी पंचायत के बांसवोना ग्राम  को गोद लिया। इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए बालीजोर ग्राम के बदलाव के सारी बातें  बताई । बालीजोर के विकास के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि आपके सहयोग और समर्थन से ही बांसवोना ग्राम की सूरत बदलेगी और यह आदर्श ग्राम में तब्दील होगा। गांव के विकास में आप सभी का सहयोग होगा तभी गांव का विकास होगा। आप सभी को कंधे से कंधा मिलाकर काम करना होगा। गांव के विकास में आपका योगदान बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि आपकी कोई भी परेशानी हो आप मुझ तक पहुंचाएं मैं आपकी समस्याओं को दूर करने का हर संभव प्रयास करूंगा। आपको सरकार की सारी योजनाएं दी जाएगी। आपके गांव के विकास के लिए दिन रात एक कर कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आप सभी स्वच्छता के प्रति जागरुक होकर लोगों को जागरुक करने का कार्य करें। उन्होंने सभी से अपील की कि शौचालय का प्रयोग करें, तथा लोगों को भी प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें उन्होंने कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं यथा शौचालय योजना, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि यह सारी योजनाएं आपका हक है और कोई भी इसे आप से नहीं छीन सकता।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त शशि रंजन ने कहा कि सरकार आपके लिए ही योजनाएं बनाती हैं और अगर आपको इन योजनाओं का लाभ ना मिले तो यह हमारी विफलता है। उन्होंने ग्रामीणों का सरकार की सारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि कैंप लगाकर गांव में जरूरतमंदों के बीच योजनाओं का वितरण करें। हरेक को सरकार की योजना का लाभ मिले इसे सुनिश्चित करें। 
इसके उपरांत उपायुक्त ने पूरे गांव का भ्रमण कर गांव की स्थिति का जायजा लिया एवं अधिकारियों से कहा कि समन्वय बनाकर हम सभी कार्य करें और गांव के विकास में एक नया अध्याय जोड़ने का कार्य करें। 
इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार, उप विकास आयुक्त शशिरंजन, प्रशिक्षु आईएएस विशाल सागर, एनईपी निदेशक विनय कुमार सिंकू, समाज कल्याण पदाधिकारी श्वेता भारती, पथ प्रमण्डल दुमका के साहयक कार्यपालक अभियंता रमेश श्रीवास्तव प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं मुखिया नमिता मुर्मू तथा समबन्धित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।










No comments:

Post a Comment