Thursday 8 November 2018

दुमका 08 नवम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 1038
रानेश्वर प्रखंड के तालडंगाल पंचायत में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी उपस्थिति थी ।
लोगों को संबोधित करते हुए समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने कहा कि सरकार आपकी हर समस्याओं को दूर करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ लें। जब तक आप सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं लेंगे तब तक सही मायने में योजनाएं सफल नहीं होंगी । उन्होंने कहा कि बिचैलियों के चक्कर में ना आए। कोई भी व्यक्ति अगर आप को सरकार की योजना का लाभ दिलाने के लिए पैसे की मांग करता हो तो ऐसे लोगों की शिकायत जिला प्रशासन को करें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ऐसे लोगों के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई करेगा। केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार ने महिलाओं को सम्मान देने का कार्य किया है। उज्जवला योजना के माध्यम से सरकार ने महिलाओं को गैस चूल्हे तथा मुफ्त गैस कनेक्शन देने का कार्य किया है। अब महिलाओं को धुआँ में खाना नहीं बनाना पड़ेगा । महिलाओं को शौच के लिए अंधेरे का इंतजार ना करना पड़े इसके लिए सरकार ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय देने का कार्य किया है । उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गों को ध्यान में रखकर सरकार योजनाएं बना रही है ताकि सभी लोग विकास की मुख्यधारा से जुड़ सकें । सरकार ने सबके चेहरे पर खुशहाली लाने का कार्य किया है ।
इस अवसर पर लोगों ने अपनी विभिन्न शिकायतों से अवगत कराया । चयनित लाभुकों के बीच उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन का वितरण किया गया ।
इससे पूर्व पारंपरिक रीति रिवाज से समाज कल्याण मंत्री का स्वागत किया गया ।
इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी रानेश्वर, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे ।













No comments:

Post a Comment