Thursday 29 November 2018

दुमका 29 नवम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 1103
रांची स्थित खेलगाँव में हो रहे 29 और 30 नवंबर को आयोजित ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट 2018 का सीधा प्रसारण इंडोर स्टेडियम दुमका में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया गया। इस दौरान दुमका जिला के सभी 10 प्रखंडों के लगभग 200 प्रगतिशील किसान उपस्थित थे। इंडोर स्टेडियम में उपस्थित सभी कृषकों ने ग्लोबल एग्रीकल्चर फूड समिट 2018 के दौरान माननीय मुख्यमंत्री के संबोधन एवम उपस्थित गणमान्य अतिथियों के संबोधन को सुना। इतना ही नहीं लगभग 100 कृषकों को जिला प्रशासन द्वारा रांची में आयोजित ग्लोबल एग्रीकल्चर फूड समिट 2018 में सम्मलित होने के लिए भेजा गया है, साथ ही दुमका जिला के वैसे किसान जो सब्जी उत्पादन तथा मछली पालन कर 80 से 90 हजार रुपये प्रतिमाह आय अर्जित करते हैं वैसे भी कृषक ग्लोबल एग्रीकल्चर फूड समिट 2018 में भाग लेने पहुँचे थे।
 इसके साथ ही सूचना जनसम्पर्क विभाग द्वारा 2 एलईडी वैन के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने रांची में आयोजित इस कार्यक्रम के सीधा प्रसारण को देखा एवं माननीय मुख्यमंत्री के संबोधन को सुना।
इस अवसर पर इंडोर स्टेडियम दुमका में अपर समाहर्ता इंदु गुप्ता, उपनिदेशक जनसंपर्क शालिनी वर्मा, जिला स्तर के कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक डॉ जयंत कुमार, डॉ संजय कुमार, डॉ सीमा सिंह, आत्मा के परियोजना निदेशक संजय कुमार मंडल, जिला मत्स्य पदाधिकारी, प्रखंड स्तर के पदाधिकारी, बीटीएम, एटीएम उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment