Wednesday 19 December 2018

दुमका 19 दिसम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 1208
शान्तिपूर्ण मतदान होने पर उपायुक्त ने दी सभी कर्मियों को शुभकामनाएं...

जिले में औसत मतदान 57.16% 

जरमुंडी प्रखंड स्थित कुशमाहा चिकनियाँ पंचायत में सर्वाधिक रहा मतदान

दुमका के बेहराबांक पंचायत में सबसे कम मतदान

      जिले में मुखिया पद के 3 तथा वार्ड सदस्य के 1 पद के लिए हुए पंचायत उप निर्वाचन शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न होने पर दुमका के जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने बज्रगृह के लिए निर्धारित दुमका के बालिका उच्च विद्यालय में आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चुनाव प्रक्रिया में शामिल सभी मतदान पदाधिकारियों, सेक्टर पदाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, सुरक्षा बल ,विभिन्न कोषांगों में कार्यरत पदाधिकारियों एवं कर्मियों सहित मतदान में शामिल सभी मतदाताओं को बधाई और शुभकामनाएं दी है। कहा कि पूरे जिले में पूरे चुनाव प्रक्रिया के दौरान कहीं से कोई शिकायत नहीं मिली है। उन्होंने मतदान प्रक्रिया में अच्छी तादाद में शामिल मतदाताओं पर संतोष प्रकट करते हुए अगामी लोकसभा चुनाव के लिए इसे अच्छा संकेत माना।
         अंतिम समाचार मिलने तक जिले में औसतन संता 57.16% मतदान हुआ। दुमका प्रखंड के बेहराबाँक पंचायत स्थित मुखिया पद के लिए मे 51.11%,रामगढ़ प्रखंड के छोटीरणबहियार पंचायत में मुखिया पद के लिए 57.69%,जरमुंडी प्रखंड के कुशमाहा चिकनियाँ पंचायत अंतर्गत मुखिया पद के लिए 63.95% तथा जामा प्रखंड के 12 पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 7 में वार्ड सदस्य पद के लिए हुए निर्वाचन में 53.52% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
   इससे पूर्व जिले के तमाम आला अधिकारियों ने जिले के अंतर्गत होने वाले कुल 35 मतदान केंद्रों पर हो रहे मतदान कार्य पर पैनी नजर बनाए रखी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त मुकेश कुमार और पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश स्वयं विभिन्न मतदान केंद्रों पर हो रहे मतदान केंद्रों का जायजा लिया तथा स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने हेतु मतदान पदाधिकारियों को कई आवश्यक निदेश भी दिये।
         संवाददाता सम्मेलन में दुमका के जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त मुकेश कुमार, प्रशिक्षु आईएएस शशि प्रकाश, एडिशनल पुलिस अधीक्षक आरके मिश्रा, सामान्य प्रेक्षक प्रदीप तिग्गा, अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, अपर समाहर्ता इंदु गुप्ता, उपनिदेशक जनसंपर्क शालिनी वर्मा, निदेशक एन ई पी-सह-पंचायती राज पदाधिकारी विनय कुमार सिंकू, उपनिर्वाचन पदाधिकारी विद्याभूषण आदि मौजूद थे।










No comments:

Post a Comment