Monday 24 December 2018

दिनांक 23 दिसंबर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या 1227
शहर को स्वच्छ रखने में सभी लोगों का योगदान महत्वपूर्ण...
- मुकेश कुमार,उपायुक्त दुमका

दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार के निर्देश पर शहर के महत्वपूर्ण चौक चौराहों की नियमित रूप से सफाई की जा रही है देर रात्रि तक सफाई कर्मी शहर की साफ सफाई में लगे देखते हैं ।पूर्व में भी जिला प्रशासन द्वारा  विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को स्वच्छ्ता के प्रति जागरूक करने का कार्य किया गया है तथा लगातार किया जा रहा है ।
इसी क्रम में दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि सिर्फ जिला प्रशासन के प्रयास से दुमका, दमकता दुमका- स्वच्छ दुमका नहीं बन सकता ,आम लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक होने की जरूरत है । उन्होंने कहा कि सभी लोग स्वच्छता के प्रति सजग रहें तथा लोगों को जागरुक करने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि शहर की साफ सफाई में आम-जनों का योगदान महत्वपूर्ण है । जिला प्रशासन द्वारा शहर के  नियमित साफ सफाई के लिए सफाई कर्मी की प्रतिनियुक्ति की गई है लेकिन जब तक लोग के मन में शहर को साफ रखने की भावना नहीं आएगी ,तब तक जिला प्रशासन का प्रयास सफल नहीं हो सकता। उन्होंने लोगों से अपील किया कि कूड़े को डस्टबिन में डालें जिला प्रशासन द्वारा शहर के विभिन्न महत्वपूर्ण चौक चौराहों पर कूड़ेदान अधिष्ठापित किए गए हैं । दुकानदार अपने दुकान के आगे आवश्यक रूप से गीला कचरा एवम सूखे कचरे के लिए अलग अलग डस्टबिन रखें ताकि लोग डस्टबिन का उपयोग कर सकें ।
स्वच्छ्ता हमारे जीवन के लिए महत्वपूर्ण है ,हम सभी को इस बात का ध्यान रखने  की जरूरत है । हम सभी के प्रयास से निश्चित रूप से दुमका दमकता दुमका बनेगा ।



No comments:

Post a Comment