Monday 31 December 2018

दुमका 30 दिसम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 1254

नगर परिषद दुमका द्वारा खुटाबांध मेें कार्निवाल दुमका 2018 का आयोजन किया गया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए समाज कल्याण मंत्री डाॅ लुईस मरांडी ने कहा कि इस नये प्रयोग की जितनी भी प्रषंसा की जाय वह कम है। दुमका के लिए यह प्रथम एवं अद्वितीय आयोजन है। हम आयोजकों के प्रति आभार व्यक्त करते है। जिला प्रषासन दुमका ने एवं नगर परिषद दुमका ने इस शहर को एक नया रुप के साथ एक नये अनुभव देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि दुमका को स्वच्छ रखने में सभी की भूमिका अहम है। शहर को स्वच्छ रखने के लिए हम सभी को झाड़ू उठाने की जरुरत है। निष्चित रुप से दुमका दमकता दुमका होगा। इस दौरान उन्होंने सभी को नव वर्ष की शुभकामनाऐं दी।
इस अवसर पर उपायुक्त मुकेष कुमार ने कहा कि जिला प्रषासन तथा नगर परिषद द्वारा शहर के लोगों को एक नये अनुभव दिलाने के उद्ेष्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया जा सके, इस कार्यक्रम का यह भी उद्ेष्य है। उन्होंन कहा कि आप सभी के सहयोग से निष्चित रुप से दुमका दमकता दुमका बनेगा।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने कहा कि कार्निवाल दुमका 2018 के इस कार्यक्रम विभिन्न तरह का कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इस शहर को सजाने एवं सवारने की कोषिष जिला प्रषासन द्वारा शुरु से ही की जा रही है और आगे भी की जाती रहेगी। उन्होंने कहा कि फुड स्टाॅल कार्निवाल परेड लोगों को काफी पसंद आ रही है इसका अनुमान यहां उपस्थित लोगों से लगायी जा सकती है। 
इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्षा श्वेता झा ने कहा कि यह आयोजन दुमका के लिए ऐतिहासिक है। दुमका स्वच्छ बने, लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरुकता आये, यह इस कार्यक्रम उद्ेष्य है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद दुमका शहर में स्वच्छता का माहौल बनाने कार्य कर रही है।









No comments:

Post a Comment