Wednesday 26 December 2018

दुमका 26 दिसम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 1235
उपायुक्त मुकेश कुमार की अध्यक्षता में सदर अस्पताल प्रबंधन कार्यकारी समिति, दुमका की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से सदर अस्पताल में दी जाने वाली सुविधायें तथा उसके विस्तार पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई एवं कई निर्णय लिये गये।
बैठक को सम्बोधित करते हुए उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि अस्पताल के हर जरूरी सुविधाओं की लिस्ट बनायी जाय ताकि जल्द से जल्द सभी सामग्रियों की पूर्ति की जा सके। उन्होंने कहा कि लगभग 50 लाख की अनाबद्ध निधि की राशि से सदर अस्पताल की सुविधाओं का विस्तार किया जायेगा। सदर अस्पताल दुमका जिला के लाईफ लाईन के रूप में जाना जाता है। पाईप लाइन के माध्यम से आॅक्सिजन सभी वार्ड में पहुंचाई जायेगी। अस्पताल में बैठने की बेहतर व्यवस्था हो। स्टैचर, व्हील चेयर, बेड, मैट्रेस, चादर, सभी वार्ड के लिए इनवर्टर, एलईडी टीवी की पर्याप्त मात्रा में क्रय जैम या निविदा के माध्यम से किया जाय। आईसीयू वार्ड तथा डेन्टल क्लीनिक को अत्याधुनिक बनाई जाय। जगह जगह पर वाटर प्यूरिफायर लगाये जायें। उन्होंने कहा कि अस्पताल के साफ-सफाई के साथ किसी प्रकार का समझौता ना हो इसे सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने पुराने पीपी वार्ड को एमटीसी में सिफ्ट करने का निदेश दिया। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निदेश दिया कि विभाग से पत्राचार कर अस्पताल के सुविधाओं के लिए आवंटन की मांग की जाय। इस दौरान उपायुक्त मुकेश कुमार ने इन्डियन मेडिकल ऐसोसियेशन के अध्यक्ष डा डीएन पाण्डेय से अपील किया कि वे भी सेवा भाव से सदर अस्पताल दुमका में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि 25 जनवरी 2019 तक अस्पताल की तस्वीर को बदलने का कार्य करें।
बैठक में उप विकास आयुक्त वरूण रंजन, अध्यक्ष नगर परिषद दुमका, सिविल सर्जन, दुमका सहित अस्पताल प्रबंधन कार्यकारी समिति के सदस्य आदि उपस्थित थे। 



No comments:

Post a Comment