Friday 28 December 2018

दुमका 28 दिसम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 1241


*पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र होगा - मड हाउस*
- मुकेश कुमार, उपायुक्त, दुमका 
दुमका जिला के जरमुंडी प्रखंड के कुसमाहा चिकनियाँ पंचायत अंतर्गत बिराजपुर गांव में सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के तहत सांसद श्री निशिकांत दुबे के सांसद निधि से निर्माण होने वाले मड हाउस का दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने फीता काटकर एवं नारियल फोड़कर विधिवत रूप से शिलान्यास किया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वरूण रंजन, प्रशिक्षु आईएएस शशि प्रकाश, जिला प्रशासन के अधिकारी, प्रखंड स्तर के अधिकारीगण, सांसद प्रतिनिधि उपस्थित थे। 
इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि सांसद गोड्डा श्री निशिकांत दूबे के सांसद निधि से झारखंड का पहला मड हाउस बनेगा। उन्होंने कहा कि यह एक नया  टूरिस्ट स्पाॅट दुमका जिला के भीतर होगा। यह मड हाउस मुख्य मार्ग के समीप होने के कारण बाबा धाम देवघर तथा वासुकिनाथधाम दुमका आने वाले पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र होगा। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री ने भी मसानजोर में नये मड हाउस की घोषणा की है। बहुत जल्द ही जिला प्रषासन के द्वारा मसानजोर स्थित नये मड हाउस का निर्माण कार्य भी आरंभ किया जायेगा। स्थानीय लोगों के माध्यम से इस मड हाउस का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मड हाउस के निर्माण से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा साथ ही यहां की संस्कृति को भी बेहतर ढंग से हम लोगों के समक्ष प्रस्तुत कर सकेंगे। मड हाउस में लोगों को कई नये आकर्षक चीज देखने को मिलेंगे। मार्च 2019 तक इसे पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस दौरान स्थानीय महिला ने चापाकल से संबंधित शिकायत से उपायुक्त को अवगत कराया उपायुक्त मुकेश कुमार ने प्राप्त शिकायत के आलोक में संबंधित अधिकारी को निदेश दिया कि दो दिनों के भीतर इनकी समस्याओं को दूर किया जाय। 
उपायुक्त ने बच्चों के साथ खेला क्रिकेट...
इस दौरान उपायुक्त मुकेश कुमार ने स्थानीय बच्चों के बीच क्रिकेट किट का वितरण किया एवं क्रिकेट खेला। उन्होंने बच्चों से कहा खूब मन लगाकर पढें एवम खेलते वक्त खूब मन लगाकर खेलें। खेल हम सभी के जीवन के लिए महत्वपूर्ण है। खेल में भी अपार संभावनाएं हैं। खेल के क्षेत्र में भी आप कई उपलब्द्धि हाशिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन स्कूल अवश्य जाएं।  






No comments:

Post a Comment