Monday 8 July 2019

दुमका 08 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या -0823

सूचना जनसंपर्क विभाग द्वारा बनाया जाएगा आवासन केंद्र...

राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव 2019 के दौरान प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्रद्धालुओं के लिए सूचना जनसंपर्क विभाग द्वारा आवासन केंद्र बनाया जाएगा। यह आवासन केंद्र निः शुल्क होगा।श्रद्धालु यहाँ पहुँचकर विश्राम कर सकेंगे। आवासन केंद्र को रौशनी युक्त एवम हवादार बनाया जाएगा।आवासन केंद्र पर सूचना सहायता कर्मी एवम सफाई कर्मी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।ये सभी कर्मी 24×7 श्रद्धालुओं की सेवा में रहेंगे।
उप निदेशक जनसंपर्क शालिनी वर्मा ने कहा कि श्रद्धालुओं को आवासन केंद्र पर इस वर्ष एक बेहतर माहौल मिलेगा । स्वच्छ्ता का पूरा ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने कि मेला के दौरान लाखों लाख की संख्या में श्रद्धालु बासुकीनाथ धाम अपनी आस्था के कारण पहुचते हैं। इस दौरान उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नही जो इसका पूरा ख्याल जिला प्रशासन द्वारा रखा जा रहा है।प्रत्येक वर्ष श्रद्धालूओं की बढ़ती तादाद को देखते विधि व्यवस्था हेतु विस्तृत प्लानिंग की गयी है।आवासन केंद्र भी सीसीटीवी कैमरे के नज़र में होंगे। प्रतिनियुक्त सूचना सहायता कर्मी 24×7 सीसीटीवी के माध्यम से आवासन केंद्र पर नजर रखेंगे।
उन्होंने कहा कि आवासन केंद्र की ग्राउंड फ्लोरिंग बेहतर ढंग से की जा रही है साथ ही कार्पेट भी लगाए जाएंगे ताकि श्रद्धालुओं को विश्राम करने में दिक्कत नहीं हो ।

No comments:

Post a Comment