Friday 19 July 2019

दिनांक-19 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-956

धीरे धीरे पूरा मेला क्षेत्र में भगवा रंग गाढ़ा होता जा रहा है।श्रावणी मेला के तीसरे दिन उप विकास आयुक्त वरुण रंजन सुबह सवेरे से ही सिंहद्वार पर उपस्थित थे।
उप विकास आयुक्त वरुण रंजन देर रात्रि से ही विधि व्यवस्था पर नजर बनाए हुए थे ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। सोशल मीडिया के माध्यम से उप विकास आयुक्त मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त अधिकारियों को लगातार निदेश दे रहे थे। श्रद्धालु कड़ी सुरक्षा के बीच जलार्पण कर रहे थे। स्वास्थ्य शिविर का निरीक्षण कर उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के लोगों को उन्होंने निर्देश दिया कि श्रद्धालुओं की सेवा में किसी प्रकार की कमी ना रह जाए इसे सुनिश्चित कर ले। मंदिर प्रांगण पहुंचकर उन्होंने विधि व्यवस्था का भी जायजा लिया,  उन्होंने निर्देश दिया कि श्रद्धालु सुगमता पूर्वक बाबा तक पहुंच सके श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो।
साफ सफाई को प्राथमिकता देते हुए मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त सफाई कर्मियों को निर्देश दिया कि पूरे मेला क्षेत्र में कहीं भी गंदगी ना रहे इसका ध्यान रखें। दुकानदारों को सख्त निदेश दिया कि अपने दुकान के आगे डस्टबिन रखें यह अनिवार्य है। उन्होंने मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे का भी निरीक्षण किया, श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए  मेला क्षेत्र में लगभग 350 सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। इसमें से कई कैमरे फुल हाई डेफिनेशन कैमरा है जिससे पूरे मेला क्षेत्र पर नजर रखी जा रही है।


No comments:

Post a Comment