Sunday 14 July 2019

दुमका 14 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या -0891
उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने मयूराक्षी कला मंच में उपस्थित सभी पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि मेला में कार्य सरकार की ड्यूटी समझ कर मत कीजिए। इससे पूरी श्रद्धा से कीजिए। उन्होंने कहा कि शारीरिक एवं मानसिक रूप से ड्यूटी पर मौजूदा रहें। आप अपने कार्यक्षेत्र में इतना एक्टिव रहे कि किसी भी परिस्थिति में काँवरियों को मदद कर सके। उन्होंने कहा कि इस वर्ष मेला को सफल बनाने के लिए कई नए प्रयोग भी किए गए हैं लेकिन हमारी प्राथमिकता श्रद्धालुओं को सुगमतापूर्वक जलार्पण कराना होगा। टीम भावना से कार्य करने की जरूरत है। श्रद्धालु यहां आने के उपरांत कैसा संदेश लेकर अपने घर को जाते हैं, यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हमारी व्यवस्था, हमारा बर्ताव ही राज्य की बेहतर छवि लोगों के समक्ष प्रस्तुत करेगा। 
उन्होंने कहा कि मेला क्षेत्र में कार्य कर रहे सभी अधिकारी अपना व्हाट्सएप ग्रुप बना ले। सारी गतिविधियों को सोशल मीडिया से अपना कनेक्शन बनाये रखें। सभी गतिविधियों से अवगत रहें, कई बार छोटी-छोटी समस्या बड़ी समस्या का रुप ले लेती है और स्थिति पूरी तरह विपरीत हो जाती है। उन्होंने कहा कि हर छोटी समस्याओं को तुरंत निष्पादित करें ताकि ऐसी परिस्थिति उत्पन्न ही ना हो।
उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने संबंधित अधिकारी को कहा कि मेला क्षेत्र में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। स्वच्छ अभियान को ध्यान में रखते सफाई रखना सभी व्यक्ति का दायित्व है। शौचालय की सफाई समम - समय पर किया जाए। उसके सफाई कर्मी 24×7 मौजूद रहें। 
पूरे मेला की प्रतिष्ठा हम सभी पर निर्भर करती है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं से सहजता के साथ बर्ताव करें। उन्होंने कहा कि जब तक आपके कर्तव्य स्थल पर आपके सहयोगी ना पहुंचे, अपने स्थान को ना छोड़ें। विधि व्यवस्था में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

No comments:

Post a Comment