Thursday 11 July 2019

दुमका 11 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या -0854
राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव के सफल आयोजन हेतु जिला प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। श्रावणी मेला के दौरान यातायात नियंत्रण के लिए भी व्यवस्था की गई है जो इस प्रकार है:-
नोनीहाट के तरफ से आने वाले सभी प्रकार के वाहन का ठहराव भागलपुर रोड में बस स्टैंड के पास होगा। देवघर-दुमका  पथ पर चलने वाले सभी नियमित गाड़ियों का पड़ाव सरकारी बस स्टैंड होगा।
प्राइवेट बसें थाना के सामने स्थित मैदान, रेफरल अस्पताल के सामने का मैदान तथा सरकारी बस स्टैंड के सामने सड़क के दूसरी ओर स्थित मैदान में पार्किंग करेंगे।
छोटी वाहनों का पड़ाव बाबा मंदिर के पीछे वाले स्टैंड में होगा, जहां सरडीहा मोड़ से बेलगुमा पीसीसी पथ होते पहुंचा जा सकता है। इस स्टैंड पर उतरने पर तीर्थ यात्रियों को बाबा के दर्शन हेतु सबसे कम पैदल दूरी तय करनी होगी।
वृद्ध, बीमार व्यक्तियों, दिव्यांग महिलाओं इत्यादि के लिए सरकारी बस स्टैंड के पीछे से रिक्शा पड़ाव तक रिक्शा परिचालन की अनुमति होगी। इसके लिए मार्ग निर्धारित किया गया है बासुकीनाथ स्थित बस पड़ाव से रिक्शा हेतु बनाए गए रिक्शा पथ से रिक्शा चलकर काली मंदिर से मुड़कर एनसीसी बिल्डिंग के पास स्थित रिक्शा पड़ाव तक जाएगी। इसके अतिरिक्त अन्य सभी मार्गों पर रिक्शा परिचालन वर्जित होगा।

No comments:

Post a Comment