Tuesday 16 July 2019

दुमका 16 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या -0905
प्रखंड कर्यालय काठीकुंड परिसर में जल शक्ति अभियान 2019 के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया । वृक्षारोपण कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से समन्वय स्थापित कर कुल 2100 पेड़ लगाया गया। कार्यक्रम में जल संचय और संरक्षण से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गई । इस कार्यक्रम को सफल बनाने और लोगो को जागरूक करने हेतु रैली निकाली गयी।लोगों ने जल संरक्षण की शपथ भी ली ।सभी से आग्रह किया गया कि वे इस जल शक्ति अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले और इसे सफल बनायें। बारिश के जल को संचय करें ताकि जलस्तर बेहतर बना रहे।घर में शोकपिट का निर्माण करायें।
इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि आपका एक छोटा सा प्रयास बेहतर कल के निर्माण में महत्वपूर्ण साबित होगा। आप सभी जल संचय के प्रति लोगों को जागरुक करने का कार्य करें समाज के हर नागरिक को जल संरक्षण के प्रति जागरूक होने की जरूरत है नहीं तो आने वाला कल बहुत ही भयावह होगा।इस दौरान कद्दू के बीज का वितरण का भी आयोजन किया गया ।लोंगों को हरी सब्जी खाने से होने वाले फायदे से अवगत कराया गया। इस दौरान सूचना जनसंपर्क विभाग के एलईडी वैन के द्वारा वीडियो के माध्यम से भी जल संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक किया गया।
इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि , ज़िला परिषद अध्य्क्ष ,20 सूत्री अध्यक्ष , प्रखंड अध्यक्ष ,उप प्रमुख , प्रखंड विकाश पदाधिकारी , वन प्रक्षेत्र पधाधिकारी , थाना प्रभारी ,प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी , प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी ,सभी मुखिया ,ग्राम प्रधान,जल सहिया ,सेविका ,सभी विद्यालयों के प्राचार्य ,कस्तूरबा की प्राचार्या एवम बच्चे , स्वयं सेवक , सभी बीएलओ इत्यादि के साथ सभी विभागों के प्रभारी पदाधिकारी ,कनीय अभियंता ,पंचायत सेवक रोजगार सेवक ,जन सेवक एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थति थे।

No comments:

Post a Comment