Sunday 21 July 2019

दिनांक-21 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-987
राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव 2019 के अवसर पर 108 मंदिरों के गांव से राज्य ही नहीं देश के मानचित्र पर अपनी पहचान रखने वाला मलूटी में मुख्य प्रदर्शनी शिविर सह सूचना सहायता शिविर का उद्घाटन मलुटी के सम्मानित व्यक्ति गोपाल दास मुखर्जी (मास्टर जी)  ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा मलूटी मंदिर की मूल टेराकोटा को बरकरार रखने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि बासुकिनाथ धाम आने वाले श्रद्धालु मलूटी होते हुए तारापीठ पहुंचते हैं या फिर मसानजोर से मलूटी होते हुए तारापीठ को जाते हैं। इस पूरे टूरिस्ट सर्किट को विकसित करने की आवश्यकता है। मलूटी आने वाला श्रद्धालुओं का सत्कार बेहतर ढंग से हो। श्रद्धालुओं को हर जरुरी सुविधा मिल सके। मलूटी में श्रद्धालु अपने पूरे परिवार के साथ यहां के अदभुत मंदिरों को देखने आयें इसके लिए कई तरह के कार्य करने की जरुरत है। मलूटी आने वाले श्रद्धालु को एक अच्छा वातावरण मिले ताकि वे यहां से लोटने के बाद यहां के बारे में लोगों को बतायें तथा अगली बार फिर मलूटी आयें। निश्चित रुप से आपके सहयोग से मलूटी का सर्वागीण विकास होकर रहेगा तथा श्रद्धालु मलूटी में भी अपना वक्त बितायेंगे।  इस अवसर पर नोबिता रॉय ने शिव तांडव प्रस्तुत किया
मलूटी में सूचना जनसम्पर्क द्वारा बनाये गये प्रदर्शनी शिविर सह सूचना सहायता शिविर में श्रद्धालुओं  को सभी प्रकार की जानकारी मिल रही है।
मुख्य प्रदर्शनी शिविर सह सूचना सहायता शिविर के उद्घाटन के अवसर पर उप निदेशक सह जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी दुमका  शालिनी वर्मा,  शिकारीपाड़ा के अंचल अधिकारी  अमृता कुमारी एवं बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे। 



No comments:

Post a Comment