Wednesday 10 July 2019

दुमका 10 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या -0848

पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के सचिव श्री राहुल शर्मा, दुमका की उपायुक्त श्रीमती राजेश्वरी बी ने पुराना बस स्टैंड में बनने वाले म्यूजियम,स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स एवं पार्क के स्थल का निरीक्षण किया।
इस दौरान विभागीय सचिव श्री राहुल शर्मा ने संबंधित कंसलटेंट एवं संबंधित अधिकारी को कई महत्वपूर्ण निदेश दिए। उन्होंने कहा कि उपराजधानी के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण है। इससे पर्यटन तथा खेल को बढ़ावा मिलेगा। बड़ी संख्या में लोग म्यूजियम को देखने आएंगे।म्यूजियम में संताल परगना की संस्कृति की पूरी झलक लोगों को देखने मिलेगी। साथ ही इसे पूरे भव्य तरीके से बनाया जाएगा। उन्होंने की इस कार्य हेतु ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया जाय। संबंधित कंसलटेंट के प्रतिनिधि द्वारा विस्तार पूर्वक मेगा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स,म्यूजियम एवं पार्क के बारे में जानकारी दी गयी। मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में स्विमिंग पूल का भी निर्माण किया जाएगा।साथ ही आने वाले दिनों में नेशनल लेवल खेलों का आयोजन भी मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में कराया जा सके इसे ध्यान में रखते हुए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण कराया जाएगा।
इस अवसर पर दुमका की उपायुक्त श्रीमती राजेश्वरी बी ने कहा कि दुमका पूर्व से ही पर्यटन के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान रखता है। म्यूजियम,पार्क,स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स दुमका को पर्यटन के क्षेत्र में एक कदम आगे ले जाने का कार्य करेगा। रोजगार के नए अवसर स्थानीय लोगों को मिलेंगे।
इस दौरान उप विकास आयुक्त वरुण रंजन,प्रशिक्षु आईएएस दुमका,जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी, सहित सभी संबंधित विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे ।



No comments:

Post a Comment