Thursday 18 July 2019


दिनांक 18 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या 925

*कल ही तो मुख्यमंत्री जी सभी को बोल के गए हैं-स्वच्छ्ता बनाये रखना,वही कर रहा हूँ...*

मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने उदघाटन के अवसर पर लोगों से अपील किया था कि साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें।स्वच्छ्ता से हमारी एक नयी पहचाना बने।सभी दुकानदार अपने आस पास साफ सफाई का पूरा ध्यान रखें।
कर्तव्य के साथ-साथ एक आस्था भी है कि श्रावणी मेला के दौरान पूरे मेला क्षेत्र में सफाई कर्मी साफ सफाई करते दिखाई देते हैं। मासव्यापी श्रावणी मेला की शुरुआत हो चुकी है। बाबा फौजदारी नाथ के दरबार में गेरूआ रंग चढ़ने लगा है।। सुबह सवेरे से ही पूरा मेला क्षेत्र में हर हर महादेव... बोल बम... का नारा सुनाई देने लगता है। बाबा के भक्तों को बाबा तक पहुँचने से कोई रोक नही सकता। ये बाबा के प्रति भक्तों की आस्था ही है जो उन्हें किसी दर्द का अहसास तक होने नहीं देता।
श्रावणी मेला।के दौरान राज्य सरकार के सहयोग से जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं को कई सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं। स्वच्छ्ता का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। पूरे मेला क्षेत्र में सफाई कर्मी पूरी तत्परता से अपना कर्तव्य करते दिखाई देते है। सफाई कर्मी कहते हैं कल ही तो मुख्यमंत्री जी सभी को बोल के गए हैं-स्वच्छ्ता बनाये रखना,वही कर रहा हूँ और बाबा के भक्त भी प्रतिदिन तो आएंगे उनको भी अच्छा लगेगा।

सही मायने में एक अच्छी सोच एक बड़ा बदलाव लाने से नहीं रोक सकता ।

No comments:

Post a Comment